Wednesday, November 29, 2023
Homeहमारा मध्यप्रदेश186 विधायक हैं करोड़पति, ADR रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, आइए जानते है...

186 विधायक हैं करोड़पति, ADR रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, आइए जानते है क्या है पूरी रिपोर्ट!

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले ADR ने अपनी रिपोर्ट जारी की है। जिसमे 230 विधायकों में से 93 के खिलाफ आपराधिक मामले हैं, एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स यानि ADR और मध्य प्रदेश इलेक्शन वॉच ने सभी 230 मौजूदा विधायकों के आपराधिक आधार पर जारी की गई एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले इस खुलासे से राजनीतिक दलों में सनसनी फैल गई है। ADR की रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के 52 और बीजेपी के 39 विधायकों की सूची दी गयी हैं। इस रिपोर्ट ने नेताओं की नींदें उड़ा दी।

चुनाव से एक माह पहले इस रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे हुए

दरअसल चुनाव से ठीक एक माह पहले इस रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे हुए हैं। इस रिपोर्ट ने विधायकों की पोल खोल कर रख दी है। रिपोर्ट में आपराधिक, बेहिसाब संपत्ति और साक्षरता की बात की गई है। इस रिपोर्ट के अनुसार कुल 230 विधायकों में से 186 विधायक करोड़पति हैं, जबकि कई विधायकों के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज हैं। इनमें कांग्रेस और बीजेपी सहित अन्य पार्टियों के विधायक भी शामिल हैं। ये पहली बार नहीं है, जब कांग्रेस और बीजेपी एक जैसे सुर में नजर आ रही है। राजनितिक दलों में कई करोड़पति नेता हैं, तो वहीं किसी पर आपराधिक मामले दर्ज है।

यह भी पढ़े: कांग्रेस ने बहू निधि जैन को जेठ शैलेंद्र जैन के खिलाफ दिया टिकट, लगातार बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं!

हत्या से संबंधित मामलों में 6 मौजूदा विधायकों ने नाम इस मामले में घोषित किए

रिपोर्ट के अनुसार हत्या से संबंधित मामलों में 6 मौजूदा विधायकों ने नाम इस मामले में घोषित किए हैं। बात अमीर विधायकों की जाये तो वैसे तो कई विधायक हमेशा ही ये दावा करते है कि उनके पास पैसे ही नहीं है, मगर इस रिपोर्ट के बाद खुलासा हुआ है की मध्यप्रदेश में 230 में से 186 विधायक ऐसे हैं, जो करोड़पति हैं। सबसे पहले कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस के 97 में से 76 विधायक के पास करोड़ों की संपत्ति है। कांग्रेस की तरफ से संजय शुक्ला सबसे अमीर विधायक हैं।

यह भी पढ़े: मासूम और बेगुनाह बच्चों को भी हमास के आतंकियों ने नहीं छोड़ा, आइए जानते क्या है नया अपडेट!

बीजेपी की करें तो बीजेपी के 129 में से 107 विधायक करोड़पति हैं

संजय शुक्ला की कुल सम्पति 139 करोड़ रुपये है। वहीं, बात अगर बीजेपी की करें तो बीजेपी के 129 में से 107 विधायक करोड़पति हैं। जिसमे सबसे अमीर विधायक संजय पाठक हैं। जिनकी कुल संपत्ति 226 करोड़ रुपये है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है और सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव मैदान में हैं। पार्टियां एक दूसरे को चुनौती दे रही है और इस बार चुनाव में जोरदार लड़ाई होने के आसार हैं। अब देखना ये है कि, इस रिपोर्ट के बाद पार्टीयो पर क्या असर देखने को मिलेगा।

हमारे Whats App न्यूज ग्रुप से जुड़ें, आप हमें Facebook, Twitter, और Instagram पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular