Business Idea: सोलापुर के युवक ने 55 की उम्र में शुरू किया 2000 रूपए से बिज़नेस होती है 27 हज़ार की कमाई

-
-
Published on -

Business Idea: सोलापुर के युवक ने 55 की उम्र में शुरू किया 2000 रूपए से बिज़नेस होती है 27 हज़ार की कमाई कहते हैं कि 1 मिनट में किया गया काम आपकी पूरी जिंदगी नहीं बदल सकता, लेकिन 1 मिनट में लिया गया सही फैसला आपकी पूरी जिंदगी जरूर बदल सकता है। ऐसा ही है सोलपुर के दत्तात्रेय सलुंके की कहानी।

उन्होंने 55 साल की उम्र में सिर्फ 20000 रुपये के निवेश के साथ यह बिजनेस शुरू किया था और अब हर महीने 25000 से 27000 कमा रहे हैं। आइए जानते हैं कि वह कौन सा बिजनेस है जिसने दत्तात्रेय जी का किस्मत बदल दिया।

महिलाओ के लिए शानदार Post office स्कीम,1 लाख रूपए जमा करने पर मिलेगा इतना बम्फर रिटर्न

दत्तात्रेय ने साइकिल पर नाश्ता बेचना शुरू किया। उन्होंने गुलाब जामुन, समोसा और अन्य खाने के आइटम बेचना शुरू कर दिया है। इस काम में उनकी पत्नी ने उनका पूरा साथ दिया है।

सुबह जल्दी उठकर खाने के आइटम तैयार करती हैं और दोपहर तक दत्तात्रेय उसे पूरा महत्व देते हैं। इससे उनकी कमाई भी बढ़ने लगी और दत्तात्रेय ने साइकिल की जगह टू-व्हीलर ले लिया है और अब उस पर खाना बेचते हैं।

कौन हैं दत्तात्रेय सलुंके?

दत्तात्रेय सोलपुर के निवासी हैं। उन्होंने सोलपुर के नवीन विद्या घरकुल में कई सालों तक मिल में काम किया। 55 साल की उम्र में उन्होंने नौकरी छोड़ दी और रोजी-रोटी के लिए एक नया रास्ता अपनाने का सोचा। उनके पास सीमित विकल्प थे। इसलिए उन्होंने सिर्फ ₹ 2000 का निवेश करके अपना खुद का बिजनेस शुरू किया।

Business Idea: सोलापुर के युवक ने 55 की उम्र में शुरू किया 2000 रूपए से बिज़नेस होती है 27 हज़ार की कमाई

हर दिन लगभग ₹ 1000 की कमाई

दत्तात्रेय अपनी बाइक पर सोलपुर शहर के बुधवार पेठ, मंगलवार बाजार के साथ-साथ मर्डी, गुलवंशी, क्रांबा आदि गांवों में भी स्नैक्स बेचते हैं। वह अपनी बाइक पर समोसे, पेटीज़, बर्फी, बालुशाही, अंडा वड़ा, वड़ा पाव आदि बेच रहे हैं।

इस बिजनेस से वह हर दिन आसानी से 800 से 900 रुपये कमा लेते हैं, जिससे महीने के अंत तक वह आसानी से 24 से 25000 रुपये कमा लेते हैं।

40kmpl के बढ़िया माइलेज से Creta की हवा टाइट कर देगी Maruti की कंटाप लुक कार

आप भी शुरू कर सकते हैं फूड बिजनेस

अगर आपको खाना बनाने का हुनर है तो आप भी बहुत कम निवेश के साथ यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं। सिर्फ ₹ 2000 के साथ आप चाय पकौड़ा, समोसे, बालुशाही आदि का काम शुरू कर सकते हैं और एक महीने में 25 से ₹ 30000 कमा सकते हैं। बस आपको पूरी लगन और धैर्य के साथ काम करना है।

About Author

न्यूज़ या विज्ञापन के लिए हमसे संपर्क करे - 9424747347

Leave a Comment