मध्य प्रदेश BJP ने सदस्यता अभियान में रचा इतिहास, 1 करोड़ 50 लाख से अधिक बनाए सदस्य

-
-
Published on -

MP News: मध्य प्रदेश बीजेपी ने सदस्यता अभियान के दूसरे चरण में 1 करोड़ 50 लाख से अधिक सदस्य बनाने का लक्ष्य पार कर संगठन महोत्सव में एक नया इतिहास रचा है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि की घोषणा करते हुए इसका श्रेय कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और समर्पण को दिया। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में सक्रिय सदस्यता अभियान शुरू हो चुका है, जिसमें पार्टी एक और रिकॉर्ड बनाएगी। शर्मा ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने माइक्रोप्लानिंग और निरंतर प्रयासों से 1 करोड़ 50 लाख 28 हजार 107 सदस्य बनाए हैं। इसके लिए उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं और केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह सफलता जमीनी स्तर पर काम कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है।

यह भी पढ़े- पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले युवक को हाईकोर्ट ने शर्तों के साथ दी जमानत

पीएम मोदी ने की प्रदेश संगठन की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्य बीजेपी के कार्यों की सराहना की है। मध्य प्रदेश के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान, महासचिव विनोद तावड़े ने प्रधानमंत्री को सदस्यता अभियान की जानकारी दी, जिस पर पीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनावों में अच्छा काम किया और सदस्यता अभियान में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। केंद्रीय नेतृत्व ने मध्य प्रदेश की पूरी टीम को बधाई दी।

ऑफलाइन आंकड़ों से और बढ़ेगी सदस्य संख्या

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने बताया कि जहां इंटरनेट या मोबाइल सुविधा नहीं है, वहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर ऑफलाइन सदस्यता अभियान चलाया। इन आंकड़ों की पुष्टि के बाद सदस्य संख्या और बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि 64,871 बूथों पर 1 करोड़ 22 लाख 74 हजार 300 सदस्यों का ऑनलाइन पंजीकरण किया गया है। सदस्यता अभियान के बाद अब सक्रिय सदस्यता अभियान शुरू हो गया है। शर्मा ने बताया कि सक्रिय सदस्य बनने के लिए 100 प्राथमिक सदस्य बनाना अनिवार्य किया गया है, जबकि बीजेपी के संविधान में यह संख्या 50 है।

युवाओं और महिलाओं की बड़ी भागीदारी

शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि झूठ बोलकर राजनीति नहीं की जा सकती। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत और ईमानदारी से सदस्यता अभियान का लक्ष्य हासिल किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के 41 लाख कार्यकर्ता हैं, जिनमें से 3 लाख कार्यकर्ता इस अभियान में पूरी तरह से लगे रहे। सदस्यता अभियान में बड़ी संख्या में युवा, महिलाएं, उद्यमी और विभिन्न वर्गों के लोग शामिल हुए हैं। 60% से अधिक सदस्य युवा हैं और लगभग 17 हजार तीसरे लिंग के व्यक्तियों ने भी सदस्यता ली है।

यह भी पढ़े- MP Election 2024: कांग्रेस विधायक का बड़ा दावा, BJP जीती तो सिर मुंडवाकर मुंह काला कराऊंगा

बीजेपी में प्रत्याशी है ‘कमल का फूल’

शर्मा ने बताया कि सदस्यता अभियान में इंदौर देश में नंबर एक पर है, जबकि छिंदवाड़ा में संगठन का सबसे अधिक काम हुआ है। छिंदवाड़ा में एक लाख से अधिक सदस्य बनाए गए हैं। कार्यकर्ताओं ने मंदसौर जैसे दूरदराज के जिलों में भी काम किया है। उन्होंने कहा कि किस वर्ग से कौन जुड़ा है, इसका विश्लेषण किया जा रहा है। बुधनी में कार्तिकेय को उम्मीदवार बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी में हर चुनाव में ‘कमल का फूल’ ही प्रत्याशी होता है।

About Author

न्यूज़ या विज्ञापन के लिए हमसे संपर्क करे - 9424747347

Other Latest News

Leave a Comment