Australia News: ऑस्ट्रेलिया में 4 भारतीय लोगों की हुई मौत सदमे में है परिवार के लोग, बजह जानकर आप भी हो जाओगे हैरान

author-image
By Shivam Thakur
New Update
Australia News: ऑस्ट्रेलिया में 4 भारतीय लोगों की हुई मौत सदमे में है परिवार के लोग, बजह जानकर आप भी हो जाओगे हैरान

Australia News: सर्दियों की छुट्टी में हर कोई कही ना कही घूमने जाता है। कोई परिवार के साथ तो कोई दोस्तों के साथ और जब दोनों साथ नहीं होते है तब भाई-बहन के साथ जाते है। छुट्टिओ का मज़ा कही घूमकर और नई यादे बनाकर गुज़रता है। लेकिन छुट्टिओ का सफर कब कहा ख़तम हो जाये, इसका कोई अनुमान नहीं लगा सकता है। ऐसे ही छुट्टी मनाने गए एक परिवार के तीन सदस्य घर से निकले तो हसीं ख़ुशी थे लेकिन वापस दुःख की खबर के साथ ही आये। ऑस्ट्रेलिया घूमने गए एक परिवार के चार सदस्य अपने घर सही सलामत वापस नहीं लौट पाए।

ये भी पढ़िए: मध्यप्रदेश में भाजपा चलाएगी “गांव चलो अभियान”, अभियान के तहत CM, मंत्री सहित पार्टी के नेता एक गांव में गुजरे 24 घंटे

ऑस्ट्रेलिया के फिलीप आइलैंड बीच में नहाने गए 4 लोग नदी की तेज़ लहर की चपेट में आ गए जिसके कारण तीन लोगो की डूबने की वजह से मौत हो गयी। यह देख कर आस पास के लोगो ने मदद के लिए तुरंत कॉल से हेल्प लेना शुरू कर दी। नदी से निकलने के बाद चारो को सीपीआर भी दिया गया था, जिसके बाद भी तीन लोगो की वही मौत हो गयी थी और एक व्यक्ति जिसकी सास चल रही थी उनको तुरंत अस्पताल ले जाया गया था। इस बात की पूरी जानकारी गुरूवार को भारतीय उच्चायोग ने ट्विटर, एक्स के द्वारा दी।

पुलिस ने बताया कि इमरजेंसी सर्विस को 03:30 बजे इस घटना की पूरी जानकारी दी गयी थी और बताया गया कि तीन महिलाओ संग एक आदमी नदी में डूब रहे थे। पीड़ितों के परिवार और दोस्तों से जुड़ने के लिए मेलर्बन में भारतीय दूतावास की टीम पूरी कोशिश में लगी है।

जांच के अनुसार 3 लोग हिमाचल से थे। मृतकों में सोलन के रहने वाले एक ही परिवार से थे जिसमे एक का नाम रीमा, उसकी एक बहन सुहानी जो 22 वर्षीय की थी और एक भाई की मौत हो गई है। इस बात की पूरी पुष्टि रीमा के देवर ने की थी। इस हादसे की खबर दीपक सोंधी को हादसे के अगले दिन गुरूवार को दी गयी थी।

Latest Stories