Tuesday, November 28, 2023
HomeDesi JugaadDesi jugaad: ऑटो चालक ने जुगाड़ से ऑटो को बना लिया Wagon...

Desi jugaad: ऑटो चालक ने जुगाड़ से ऑटो को बना लिया Wagon R Car, जुगाड़ देख बड़े-बड़े इंजिनियर भी हो गए हैरान

Desi jugaad: ऑटो चालक ने जुगाड़ से ऑटो को बना लिया Wagon R Car, जुगाड़ देख बड़े-बड़े इंजिनियर भी हो गए हैरान, कई बार जिन कामो को बड़े-बड़े वैज्ञानिक ओर भारी भरकम मशीनें भी नहीं कर पाती है, उसे हम भारतीय जुगाड लगाकर आसानी से कर लेते है और इसी अनोखी तकनीक को हम Desi Jugaad कहते है। ये अनोखे जुगाड़ के वीडियो को आज भी एक आम इंसान ने बिना किसी डिग्री के और बिना किसी पढ़ाई लिखाई करे ऐसा जुगाड़ कर दिखाया है की हर कोई देखते ही कहेगा वाह।

यह भी पढ़ें :-iPhone की बोलती बंद करने आया Realme का 5G स्मार्टफोन, 5000mAh बैटरी के साथ देखिए कीमत और फीचर्स

देसी जुगाड़ से ऑटो को बना दिया Wagon R Car

आपने कई जुगाड़ देखे होंगे। कई देसी जुगाड़ सोशल मिडिया पर वायरल हो जाते है। ये अनोखे देसी जुगाड़ देख विदेश के लोग भी हैरान हो जाते है, एक ऑटो ड्राइवर ने अपने ऑटो (Auto) को जुगाड़ (Jugaad) से वैगनर कार (Wagon R Car) बना दिया है. और यह अनोखा ऑटो सड़क पर दौड़ते हुए भी दिखाई दे रहा है. लोगों ने जब इस ऑटो को देखा तो हैरान रह गए.

आखिर कैसे किया ऑटो से कार का जुगाड़

इन दिनों सोशल मीडिया एक से बढ़कर एक जुगाड़ के वीडियो वायरल होते रहते है, जिसे लोग काफी पसंद करते है ,इस जुगाड़ के लिए ड्राइवर ने कुछ पुरानी गाड़ियों के पार्ट्स का इस्तेमाल किया और अपने ऑटो के पीछे वाले हिस्से में वैगन-आर कार के बैक हिस्से को फिक्स कर दिया. अगर आप पीछे से इस ऑटो को देखेंगे तो कन्फ्यूज हो जाएंगे और सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर इस जुगाड़ के लिए ड्राइवर के पास दिमाग आया कहां से. और आप इसे वैगन आर कार ही समझेंगे जब तक कि आप ऑटो को आगे से न देख लें.

ये जुगाड़ू लोग इतने खुराफाती होते हैं कि ये किसी भी समस्या का तत्काल उपाय ढूढ़ निकलते है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है, इसके लिए ड्राइवर ने चेरी कलर में पुरानी वैगन-आर VXI मॉडल का हिस्सा इस्तेमाल किया है, जो कि हरियाणा के नंबर प्लेट के साथ है. जब इस अनोखी वैगन आर कार को लोगों ने सड़क पर दौड़ते हुए देखा तो दंग रह गए. जो भी इस गाड़ी के अगल-बगल से गुजरता, वह अपने मोबाइल से वीडियो रिकॉर्ड कर लेता. ड्राइवर ने बताया, कि वो अपने ऑटो को एक वैगन-आर कार बताकर सवारी को बैठाते हैं. और लोग भी बड़े चाव से गाड़ी में बैठना पसंद करते हैं.

कभी-कभी लोग जुगाड़ (Desi Jugad) लगाकर मुश्किल लगने वाले काम को आसान बना देते हैं। इस मामले में हमेशा भारत के लोग (Indian Desi Jugad) सबसे आगे रहते हैं। यह देसी जुगाड़ का वीडियो काफी चर्चित रहा है और काफी लोगो ने इसकी जमकर तारीफ़ भी करी है और इस वीडियो को ट्विटर पर @ragiing_bull नाम के यूजर ने शेयर किया है.हालांकि, यह वीडियो पुराना है, अब भी सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें :-Creta को टक्कर देने आ गई Nissan की न्यू बेहतरीन SUV, 20kmpl माइलेज और लाजवाब फीचर्स ने कर दिया सभी को हैरान

ऑटो चालक ने जुगाड़ से ऑटो को बना लिया Wagon R Car, जुगाड़ देख बड़े-बड़े इंजिनियर भी हो गए हैरान, हम आपको बता दे की वीडियो को हजारों व्यूज मिल चुके हैं और लोग ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. ज्यादातर लोगों ने हंसी वाले इमोजी शेयर किये. वहीं कुछ ने इसे धांसू जुगाड़ बताया. ऐसे ही अनोखे जुगाड़ देखने के लिए जुड़े रहे हमसे आसा है की आपको यह जुगाड़ वीडियो को देख अपने भारीतय जुगाड़ पर गर्व महसूस हुआ होगा।

हमारे Whats App न्यूज ग्रुप से जुड़ें, आप हमें Facebook, Twitter, और Instagram पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular