अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को राम मंदिर में प्रवेश के लिए प्रवेश परामर्श जारी

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को राम मंदिर में प्रवेश के लिए प्रवेश परामर्श जारी

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है.पुरे भारत में इसकी तैयारियां हो रही है. मंदिर के उद्घाटन का आमंत्रण घर-घर जाकर दिया जा रहा है. चारो दिशाओ में राम के नारे गूंज रहे है.हर कोई अयोध्या जाने की तैयारी में लगा हुआ है, उद्घाटन के दिन अयोध्या में भारत के प्रधानमंत्री सहित कई दिग्गज मेहमान पधारने वाले है. और कार्यक्रम की व्यवस्था और सुरक्षा को देखते हुए मंदिर प्रशासन द्वारा मंदिर प्रांगण में प्रवेश हेतु प्कुछ एडवाइजरी तैयार की गयी है.जो इस प्रकार है.

यह भी :पढ़िए :- BEL ने निकाली बम्पर पदों पर भर्ती, अंतिम तिथि 31 जनवरी, देखे आवेदन की प्रक्रिया और पात्रता

मंदिर में प्रवेश के लिए परामर्श

  • राम मंदिर में इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेस पहन कर ही मंदिर में प्रवेश मिलेगा। हालांकि, मंदिर परिसर की ओर से कोई स्पेशल ड्रेस कोड नहीं बताया गया है, लेकिन ट्रेडिशनल कपड़े पहन कर ना जाने पर एंट्री नहीं मिलेगी।
  • एंट्री एडवाइजरी में मंदिर परिसर में खाने-पीने की चीज अपने साथ लेकर जाने की अनुमति नहीं है.पालन नहीं करने पर उन्हें बाहर से ही बिना दर्शन किए वापस लौटना पड़ सकता है।
  • यदि आपके पास इलेक्ट्रॉनिक गैजेट है,जिसमें मोबाइल, डिजिटल वॉच, लैपटॉप, कैमरा आदि तो मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान इसे अंदर ले जाना वर्जित है।
  • वैसे तो निर्धारित है हम किसी भी मंदिर में जाते हैं, तो चप्पल, जूता या फिर चमड़े से बनी वस्तु को बिना धारण किए ही प्रवेश करते हैं जो कि इस दिन के लिए भी अप्लाई किया गया है। एडवाइजरी के तहत मंदिर में पर्स, बेल्ट और जूता पहन कर नहीं जा सकते।
  • अधिकांश लोग मंदिर में पूजा पाठ करने के लिए जाते हैं, तो अपने साथ पूजा की थाली लेकर जाते हैं लेकिन एंट्री एडवाइजरी के तहत पूजा की कोई भी सामग्री या थाली लेकर मंदिर में प्रवेश करना मना है क्योंकि इस दिन पूजा करने की अनुमति नहीं है।
Latest Stories