जिला छतरपुर : कलेक्टर और SP ने पटाखा स्टोर का किया निरीक्षण

author-image
By Himanshu Ghodki
New Update
जिला छतरपुर : कलेक्टर और SP ने पटाखा स्टोर का किया निरीक्षण

जिला छतरपुर : कलेक्टर और SP ने पटाखा स्टोर का किया निरीक्षण संदीप जी.आर. एवं एसपी अमित सांघी ने मंगलवार की शाम छतरपुर शहर के गल्लामंडी स्थित दो पटाखा स्टोर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान SDM नमः शिवाय अरजरिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। निरीक्षण में पटाखों से संबंधित भण्डार पंजी नहीं पाई गई। साथ ही कर्मचारियों का रिकॉर्ड भी नहीं पाया गया।

यह भी पढ़िए-कैमाहा चेक पोस्ट प्रभारी के आरक्षको द्वारा प्रकाश बम्होरी, घटहेरी क्षेत्र में ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली करने के लग रहे आरोप

publive-image

इस संबंध में कलेक्टर श्री जी.आर. ने अधिकारियों को जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने अग्निशामक यंत्रों को निर्धारित मापदण्डों के अनुसार लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पटाखों से संबंधित लायसेंसों की नियमावली का पूरी तरह पालन कराने के निर्देश दिए। जो नियमों का पालन नहीं उन पर कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए गए।

publive-image

उन्होंने कहा पटाखा स्टोर में सुरक्षात्मक व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्थ रहे। कलेक्टर एसडीएम को निर्देश दिए कि पटाखा संबंधित स्टोर आदि का भौतिक सत्यापन करें। नियमानुसार नहीं पाए जाने पर कार्यवाही की जाएगी।

संदीप सेन की रिपोर्ट जिला छतरपुर

Latest Stories