Creta की बत्ती गुल कर देगा WagonR का रापचिक मॉडल, दमदार इंजन और जबरदस्त माइलेज के साथ देखे स्मार्ट फीचर्स

New Update
Maruti Suzuki WagonR

Maruti Suzuki WagonR 2024 New Model - Creta की बत्ती गुल कर देगा WagonR का रापचिक मॉडल, दमदार इंजन और जबरदस्त माइलेज के साथ देखे स्मार्ट फीचर्स बता दे की अब ये Maruti कंपनी हमारे मार्केट में WagonR हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अब ये नई Maruti Suzuki WagonR के लिए शुरुआती रेंज 5.39 लाख से लेकर 7.10 लाख तक बताई जा रही है। अब इंजन और लुक को अपडेट किया गया है। नई Maruti WagonR मौजूदा पेट्रोल इंजन- 1.0L और 1.2L के साथ ही ही प्राप्त कराई जाएगी। चलिए जानते Maruti Suzuki WagonR के फीचर्स और माइलेज के बारे में.....

यह भी पढ़िए-Yamaha RX 100 का जहरीला लुक Bullet को करेंगा ध्वस्त, चुलबुले फीचर्स और दमदार इंजन से बनेंगी सभी की पहली पसंद

Maruti Suzuki WagonR के स्मार्ट फीचर्स

अगर बात करे इसके फीचर्स की तो इस कार में आपको बहुत ही ज्यादा स्मार्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे और उसके साथ ही कुछ टाइम पहले इसकी सेफ्टी की भी टेस्टिंग की गई थी। जिसमे अच्छी रेटिंग मिली थी। नई WagonR में मौजूदा मॉडल की और 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी वाला, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे झन्नाटेदार फीचर्स को शामिल किया जायेंगा।

publive-image

Maruti Suzuki WagonR के सेफ्टी फीचर्स

Maruti WagonR में सेफ्टी फीचर्स के बारे में अगर बात की जाये तो Maruti Suzuki WagonR में स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर, की-लेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, ORVMs पर टर्न इंडिकेटर्स, फ्रंट फॉग लैंप, ब्लैक्ड-आउट बी-पिलर , स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल्स, रियर वाइपर, वॉशर और डिफॉगर जैसे स्टैण्डर्ड सेफ्टी फीचर्स शामिल किये जायेंगे।

publive-image

Maruti Suzuki WagonR का दमदार इंजन

Maruti Suzuki WagonR के दमदार इंजन के बारे में अगर बात करे तो Maruti Suzuki WagonR में 1.0 लीटर K सीरीज डुअल-जेट डुअल VVT इंजन और 1.2-लीटर इंजन मिलेगा। जिसमे 1.0L इंजन 67bhp पीक पावर और 89Nm मैक्स टार्क जनरेट करने में भी सफल होता है। अब ये 1.2L पेट्रोल इंजन 90bhp मैक्स पावर और 113Nm पीक टॉर्क जनरेट करेंगा। उसके साथ ही ये 1.0-लीटर इंजन के साथ कंपनी फिटेड S-CNG वर्जन भी देखने को मिल सकता है। Maruti WagonR के सीएनजी मोड पर इंजन 57बीएचपी मैक्स पावर जनरेट कर सकेगा।

यह भी पढ़िए-Creta का मटकना भुला देगी Toyota की प्रीमियम SUV, चार्मिंग लुक और दमदार इंजन के साथ देखे स्टैण्डर्ड फीचर्स

publive-image

Maruti Suzuki WagonR का जबरदस्त माइलेज

अगर बात करे इसके माइलेज की तो इसमें अपडेटेड इंजन के साथ मारुति ने नई WagonR में माइलेज को भी इंप्रूव किया है। अब ये मारुति सुजुकी कंपनी ने जानकारी दी कि पेट्रोल-ओनली VXI AMT ट्रिम में 1.0-लीटर इंजन 25.19kmpl की माइलेज देगा। Maruti WagonR CNG वर्जन में प्रति किलो 34.05km की माइलेज मिलेगी। जबकि1.2-लीटर ZXI AMT और ZXI+ AMT ट्रिम्स में 24.43kpl की माइलेज देगा।

Latest Stories