Friday, September 29, 2023
Homeमुख्य खबरेंक्या हैदराबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से मिलेगा जीत का मंत्र...

क्या हैदराबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से मिलेगा जीत का मंत्र ?

हैदराबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हो रही है। पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक कमेटी सीडब्लूसी की बैठक में पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनाव पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में ही इन चुनावों के लिए रणनीति बनाई जाएगी। इस महत्वपूर्ण बैठक में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर कमान संभालने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में यह पहली बैठक हो रही है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत सभी सीडब्ल्यूसी सदस्य इस बैठक में भाग ले रहे हैं। इस बैठक में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत 140 से ज़्यादा नेता शामिल होंगे ।

इंडिया गठबंधन पर भी होगी बात

इस अहम बैठक में बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का मुकाबला करने के लिए एकजुट होकर बने। विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के गठन के बाद 2024 के आम चुनावों की रणनीति पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। कांग्रेस का मानना है कि देश का माहौल पूरी तरह से बदल चुका है। आम जनता एनडीए सरकार की नीतियों से खुश नहीं है। अब लोग बहुत उत्सुकता और उम्मीद से ‘इंडिया’ गठबंधन की तरफ देख रहे हैं।

यह भी पढ़िए- मध्य प्रदेश में 19 सितंबर से कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा

तेलंगाना के विधानसभा चुनाव पर भी फोकस

सीडब्लूसी की बैठक हैदराबाद में हो रही है। तो 17 सितंबर की शाम को यहां पर एक मेगा सार्वजनिक रैली भी होगी। जिसमें तेलंगाना के लिए पांच गारंटियों का ऐलान किया जायेगा। तेलंगाना में भी इसी साल के अंत में चुनाव हो सकते हैं। इसी के मद्देनज़र यह भी फैसला किया गया है कि इस बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खरगे सीडब्ल्यूसी सदस्यों, पीसीसी अध्यक्ष और सीएलपी नेता के काफिले को हरी झंडी दिखाएंगे। जो रात्रि प्रवास के लिए तेलंगाना के 119 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक का दौरा करेंगे और 18 सितंबर को पार्टी कार्यक्रमों में भाग लेंगे। सभी को अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में भेजा जा रहा है। नेता घर-घर जाकर पांच गारंटी और बीआरएस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र बांटने में भाग लेंगे। कांग्रेस ने तेलंगाना के साथ ही मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ मिजोरम में भी संगठन को एक्टिव मोड में ला दिया है। तेलंगाना की तरह दूसरे चार राज्यों में भी कांग्रेस ने ज़मीन पर उतरने की तैयारी पूरी कर ली है।

हमारे Whats App न्यूज ग्रुप से जुड़ें, आप हमें Facebook, Twitter, और Instagram पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular