Friday, September 29, 2023
Homeऑटोमोबाइलएक चुटकी में सबका बिस्कुट मुराने Tata nano जल्द देंगी दस्तक, जहरीली...

एक चुटकी में सबका बिस्कुट मुराने Tata nano जल्द देंगी दस्तक, जहरीली अदाए और रफ़्तार जैसे फीचर्स से लोग होंगे घायल

एक चुटकी में सबका बिस्कुट मुराने Tata nano जल्द देंगी दस्तक, जहरीली अदाए और रफ़्तार जैसे फीचर्स से लोग होंगे घायल ऑटोसेक्टर में अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की एंट्री शुरू हो गई है। टाटा ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़िया पेश कर दी है। अब उम्मीद है कि टाटा नैनो भी बहुत जल्द मार्केट में नए अवतार में आ सकती है। टाटा नैनो के बाद कई कंपनियों ने बजट सेगमेंट में अपनी एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च की है।

यह भी पढ़िए-इलेक्ट्रिक गाड़ी में रेंज का टेंशन खत्म

जानकारी के मुताबिक, टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को कंपनी 2023 की दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है। मगर लॉन्च से पहले कंपनी टाटा नैनो ईवी को 2023 ऑटो एक्सपो में इसका प्री प्रोडक्शन मॉडल शोकेश कर सकती है। अब जब टाटा अपनी कई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भारतीय बाजार में पेश कर चुकी है। तब जाकर वह अपने नई नई इलेक्ट्रिक पर काम करना शुरू किया है।

एक चुटकी में सबका बिस्कुट मुराने Tata nano जल्द देंगी दस्तक, जहरीली अदाए और रफ़्तार जैसे फीचर्स से लोग होंगे घायल

नई Tata Nano में मिलेंगे कातिलाना फीचर्स

अगर बात की जाये इसके फीचर्स की तो बहुत जल्द ही टाटा नैनो के नए फीचर्स के साथ मार्केट में ताबड़तोड़ एंट्री करने वाली है। कम्पनी द्वारा कई सालों से इस पर काम किया जा रहा है और इसे 2023 में ग्राहकों के बीच लाया जा सकता है। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़िए-Creta का मटकना भुला देंगी Mahindra XUV300, धमाकेदार फीचर्स

नई Tata Nano एंट्री करेंगी ताबड़तोड़ इंजन के साथ

अगर बात की जाये इसके इंजन की तो आपको इसके इंजन के बारे में बताये तो जिस समय टाटा नैनो बिका करती थी उस समय इसमें 624 सीसी का ट्विन सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता था। यह इंजन 38 बीएचपी का पावर और 51 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता था। टाटा नैनो मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ भी आती थी। अब फिर नए इलेक्ट्रिक अवतार में मार्केट में एंट्री करने वाली है। जिसमे आपको दमदार रेंज मिलने वाली है।

नई Tata Nanoकंटाप लुक में करेंगी एंट्री

अगर बात की जाये इसके लुक की तो कंपनी ने Nano को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल लॉन्चिंग की बात नहीं रखी अब खबर आ रही है कि टाटा मोटर्स अपनी नहीं टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को जल्द ही पेश करेगी। इसके डिजाइन में बदलाव किया जा सकता है। वहीं इसमें नए पावरट्रेन का प्रयोग किया जाएगा। कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टाटा नैनो का प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस के ऑफिशियल लॉन्चिंग की कोई भी बात मीडिया के सामने नहीं रखी है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार को 3 से 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है।

हमारे Whats App न्यूज ग्रुप से जुड़ें, आप हमें Facebook, Twitter, और Instagram पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular