Advertisment

क्या आप भी मिस यूनिवर्स बनकर अपना कॅरियल बनाना चाहते है, तो जुड़े ब्युटी कांटेस्ट से जुडी नयी नयी जानकारियों से

आज आपको मिस वर्ल्ड या फिर मिस यूनिवर्स बनना चाहती है और यह आपका सपना है तो आपको हर छोटी से छोटी  चीजों को बड़ी बारीकियों से समझना होगा

New Update
jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आज आपको मिस वर्ल्ड या फिर मिस यूनिवर्स बनना चाहती है और यह आपका सपना है तो आपको हर छोटी से छोटी  चीजों को बड़ी बारीकियों से समझना होगा और साथ में आपको थोड़ा बहुत मॉडलिंग का भी ज्ञान होना चाहिए और तो आपको इसके ब्यूटी कांटेस्ट का हिस्सा भी बनना पड़ेगा और आप को  उससे  कई जानकारियों  मिल जाएगी और मॉडलिंग उद्योग बहुत विकसित हो गया है, और इसमें भरपूर पैसा, पहचान और अवसर उपलब्ध हैं।यही कारण है कि कई युवा मॉडलिंग में करियर बनाने पर विचार कर रहे हैं और सफलता पा रहे हैं। यदि आप मॉडलिंग में करियर बनाने में रुचि रखते हैं, तो पहले इन प्रमुख पहलुओं के बारे में अवश्य जान लें।

Advertisment

ये भी पड़े :- आप अपने घर में लगाए इन फूलो के पोधो को जिससे माँ लक्ष्मी प्रसन्न होंगी, जानिए माँ लक्ष्मी करेंगी आपके घर में वास

जाने मिस वर्ल्ड बनने  के लिए योग्यता :- 

मिस वर्ल्ड बनने के लिए, आपकी कम से कम 18 वर्ष की आयु और अधिकतम 26 वर्ष की आयु होनी चाहिए और बह अपने देश की नागरिक होनी चाहिये और आपको अविवाहित होना चाहिए।और आपको कम से कम 5 फीट 7 इंच लंबा होना चाहिए। और साथ में आपकी योग्यता में  अच्छी शिक्षा और संवाद कौशल होना चाहिए और आपको आत्मविश्वास, व्यक्तित्व और प्रतिभाशाली होना चाहिए।

Advertisment

यहाँ से जाने  मिस वर्ल्ड  बनने की प्रक्रिया :- 

अगर आपको मिस वर्ल्ड बनना है और आपको सबसे पहले ब्यूटी कांटेस्ट का फ्रोम भरना होगा और फिर जब आप उसका हिस्सा गए हो तो आपको उन प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए और यदि आप अपने देश में बड़ी सौंदर्य प्रतियोगिता जीतते हैं, तो आपको पूरी दुनिया में उससे भी बड़ी सौंदर्य प्रतियोगिता में जाने का मौका मिलता है। और मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में जीतने के लिए आपको अपनी सुंदरता, स्मार्टनेस, प्रतिभा और खेल कौशल दिखाने जैसी विभिन्न गतिविधियाँ करनी होती हैं।और मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए और हर प्रतियोगिता में, आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और जजों को यह दिखाने की ज़रूरत है कि आप मिस वर्ल्ड जीतने के लायक क्यों हैं। यदि आप प्रतियोगिता के सभी भागों में अच्छा प्रदर्शन करती हैं, तो आप मिस वर्ल्ड बन जायेंगी।

ये भी पढ़िए :- अब यूपी सरकार होली से पहले किसानो को देगी बड़ा उपहार , जाने उसके बारे में पूरी जानकारिया

Advertisment

जाने इसमें कितने राउंड होते है :- 

इस में  दो राउंड होते है यह लड़कियों का फैशन होता है और यह उनका सपना होता है और उनको यह तक पहुंचने में बहुत ज्यादा मेहनत और लगन के साथ पहुँचती है और और एक पहला राउंड को प्राइमरी राउंड कहते है  और दूसरा  राउंड जिसे लाइव शो होता है और  प्राइमरी राउंड में इसमें कैंडिडेट्स स्विम सूट या एथलेटिक सूट में नजर आती हैं।प्राइमरी शो में इस पहनावे से कंटेस्टेंट के फीचर्स और फिजिकल लुक का जजमेंट किया जाता है।  यही पहला मौका होता है, जब ज्यूरी के सामने प्रतियोगी खुद को प्रदर्शित करते हैं।और फिर शाम के शो में उन्हें ईवनिंग गाउन पहनना होता है। और इवनिंग गाउन सेगमेंट के जरिए कंटेस्टेंट का दूसरा राउंड शुरू होता है।  इसमें उन्हें ईवनिंग गाउन पहनना होता है।  इस दौरान ज्यूरी और जनता उम्मीदवार की पर्सनैलिटी को परखा जाता है।इस दौरान प्रतियोगियों के कॉन्फिडेंस के आधार पर नंबर दिए जाते हैं। और लाइव शो में क्या होता जानिए और यह अंतिम प्रतियोगिता से पहले सेमीफइनल की घोषणा की जाती है और  इस दौरान प्रतियोगियों को जजों और दर्शकों को अपना परिचय देना होगा।और वे स्विमवीयर या एथलेटिक पोशाक पहनकर मंच से नीचे आते हैं और सबके देखने के लिए रनवे पर चलते हैं।

 इंटरव्यू   बाद मिस वर्ल्ड बनना :- 

दोनों राउंड के बाद मिस वर्ल्ड को और सेलेक्ट किया जाता है और इसके बाद उनका इंटरव्यू  लिया जाता है और यह राउंड बहुत ही ज्यादाटफ  होता है और क्योंकि इसमें कंटेस्टेंट के एक जवाब के आधार पर विजेता का फैसला किया जाताहैइंटरव्यू राउंड से पहले हर प्रतियोगी ज्यूरी मेंबर्स में से किसी एक जज को चुन सकता है, जो उनसे सवाल पूछेगा।और एक बार जब आप मिस वर्ल्ड बन जाएंगी, तो आप पूरी दुनिया में घूमेंगी, विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगी और सामाजिक कार्यों और दान में हाथ बंटाएंगी। आप गर्व से एक वर्ष के लिए मिस वर्ल्ड का खिताब अपने पास रखेंगी और अगली मिस वर्ल्ड का ताज पहनने का सम्मान प्राप्त करेंगी।बस ध्यान रखें, मिस वर्ल्ड का ताज जीतना कोई आसान उपलब्धि नहीं है – इसके लिए बहुत प्रयास और अटूट समर्पण की आवश्यकता होती है।

 

 

 

Advertisment
Latest Stories