Tuesday, November 28, 2023
Homeमुख्य खबरेंग्वालियर में सिंधिया का 'क़द' बता गये पीएम मोदी! काशी के संरक्षण...

ग्वालियर में सिंधिया का ‘क़द’ बता गये पीएम मोदी! काशी के संरक्षण को लेकर कही बड़ी बात!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्वालियर में सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस पर हुए विशेष कार्यक्रम में शिरकत की ये प्रोग्राम था तो स्कूल की स्थापना दिवस का लेकिन पीएम मोदी मोदी ने इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से अपनी नजदीकी बताकर बीजेपी में उनके कद को लेकर उठते रहने वाले तमाम सवालों पर ब्रेक लगा दिया पीएम मोदी ने अपने भाषण में पहले ग्वालियर से लगाव का जिक्र किया।

काशी का संरक्षण करने में सिंधिया परिवार की महत्वपूर्ण भूमिका रही – पीएम मोदी

बतौर मुख्य अतिथि अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि काशी के विकास में ग्वालियर का जो योगदान है उसे भुलाया नहीं जा सकता पीएम मोदी ने कहा कि काशी का संरक्षण करने में सिंधिया परिवार की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पीएम मोदी ने ग्वालियर से लगाव की दूसरी वजह भी मंच से बताई पीएम मोदी ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया गुजरात के दामाद हैं इसलिए उनसे उनका दूसरा रिश्ता है।

यह भी पढ़े: टिकट बदलने से मिलेगी 2023 में जीत? आइए जानते है इस बदलाव के पीछे की रणनीति!

गायकवाड़ परिवार ने पहला प्राथमिक स्कूल बनवाया था

पीएम मोदी ने मंच से ये भी बताया कि उनका गांव गायकवाड़ स्टेट का गांव था जहां गायकवाड़ परिवार ने पहला प्राथमिक स्कूल बनवाया था इसी स्कूल से पीएम मोदी ने मुफ्त में शिक्षा पाई है यही गायकवाड़ परिवार ज्योतिरादित्य सिंधिया की ससुराल है। पीएम मोदी ने अपने भाषणा में ग्वालियर से लगाव का जिक्र किया उन्होंने सिंधिया परिवार की जमकर तारीफ की ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुजरात का दामाद बताया और उनकी दिल खोलकर तारीफ की।

यह भी पढ़े: शिवपुरी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे वीरेंद्र रघुवंशी? टिकट को लेकर मचा बड़ा बवाल!

पीएम मोदी ने बीजेपी में सिंधिया का क़द भी बढ़ा दिया

दरअसल इसके बहाने पीएम मोदी ने बीजेपी में सिंधिया का क़द भी बढ़ा दिया है। कांग्रेस लगातार सिंधिया को ये कहकर घेरती रही है कि जो रुतबा उनका कांग्रेस में था वो बीजेपी में नहीं है दिग्विजय सिंह तो यहां तक कह चुके हैं कि बीजेपी ने उन्हें महाराज से भाई साहब बना दिया है साथ ही बीजेपी के भीतर भी सिंधिया की सियासी हैसियत को लेकर तमाम कायस लगाए रहे थे लेकिन अब पीएम मोदी ने इन तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है।

हमारे Whats App न्यूज ग्रुप से जुड़ें, आप हमें Facebook, Twitter, और Instagram पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular