Indian Army Recruitment 2024 : भारतीय सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन के पदों पर निकली भर्ती, देखे पात्रता और डिटेल्स

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
Indian Army Recruitment 2024 : भारतीय सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन के पदों पर निकली भर्ती, देखे पात्रता और डिटेल्स

Indian Army Recruitment 2024 : भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स के 381 पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की हैं। इच्छुक उम्मीदवार जॉइन इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट join Indianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस आवेदन को भरने के लिए अंतिम तिथि 21 फरवरी है.

यह भी पढ़िए :- मध्यप्रदेश में 10,405 करोड़ की सड़क परियोजना का शिलान्यास, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे शिरकत

पदों का विवरण

  • SSC (टेक) पुरुष - 350
  • SSC (टेक) महिला - 29
  • शहीद रक्षाकर्मियों की विधवाएं - 02

आयु सीमा

शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स के पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गयी है. डिफेन्स कर्मियों की विधवाओं के लिए 35 वर्ष की आयु निर्धारित है.

योग्यता

उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। जो लोग अपने अध्ययन के अंतिम वर्ष में हैं, उन्हें हर सेमेस्टर का रिकॉर्ड देना होगा कि उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री उत्तीर्ण कर ली है। एसएससीडब्ल्यू (गैर-तकनीकी) (गैर-यूपीएससी) में मारे गए रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए न्यूनतम शैक्षणिक आवश्यकता किसी भी क्षेत्र में डिग्री है।

यह भी पढ़िए :- Mahatma Gandhi : महात्मा गाँधी की पुण्यतिथि आज, बापू का इस घटना ने बदला था जीवन, जाने कुछ आदर्श विचार

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट join Indianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस आवेदन को भरने के लिए अंतिम तिथि 21 फरवरी है. अधिक जानकारी के लिए आप वेबसाइट पर जारी अधिसूचना को पढ़ सकते है.

Latest Stories