जबलपुर के भिटौनी स्टेशन पर रेलवे की बड़ी लापरवाही का वीडियो हुआ वायरल, प्लेटफार्म की जगह मेन लाइन पर रोकी जा रही ट्रेने

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
जबलपुर के भिटौनी स्टेशन पर रेलवे की बड़ी लापरवाही का वीडियो हुआ वायरल, प्लेटफार्म की जगह मेन लाइन पर रोकी जा रही ट्रेने

देश में ट्रैन हादसों को कम करने के लिए सरकार की ओर से हर साल रेल विभाग में करोड़ो रूपए खर्चे जाते है। जिसके बाद भी सरकार और विभाग की लापरवाहियों के कारण अभी तक ट्रैन हादसों के मामले में कोई खास पतन नहीं देखने को मिल रही है। मध्यप्रदेश के जबलपुर के भिटौनी स्टेशन से रेलवे विभाग की ओर से ऐसी हे एक लापरवाही की खबर सामने आ रही है। जिसमे यह बताया जा रहा है कि भिटौनी स्टेशन पर ट्रैन प्लेटफार्म की जगह ट्रैन मेन ट्रैक पर ही रुक रही है। जिसके कारण यात्रिओ को ट्रैन से सफर करने के लिए मजबूरन पलेटफोर्म से उतर कर ट्रैक पर जाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़िए :- Chandigadh mayor Election: मेयर चुनाव के वीडियो पर भड़के CJI बोले – ‘ये लोकतंत्र की हत्या…?

जबलपुर में रेल हादसों को दावत दे रही रेलवे

मध्यप्रदेश के जबलपुर से 40 किलोमीटर दूर भिटौनी रेलवे स्टेशन पर रेल विभाग की ओर से बड़ी लापरवाई की वीडियो सामने आ रही है। इस वीडियो में रेलवे साफ तौर यात्रियों की जान से खिलवाड़ करते दिख रही है। इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि स्टेशन में प्लेटफार्म की जगह मैेन लाइन पर ही पैसेंजर ट्रेन खड़ी हो रही है और इसी लाइन से यात्री भी ट्रेन में सवार हो रहे हैं।

स्टेशन में मेन लाइन की दोनों ओर प्लेटफार्म में माल गाड़ियां खड़ी है जिसके कारण पैसेंजर ट्रैन प्लेटफार्म की जगह मेन लाइन पर आ रही है। ट्रैन के मेन लाइन पर रुकने के कारण यात्री मॉल गाड़ियों के नीचे से पार होकर मेन ट्रैक के बगल में खड़े दिख रहे है। प्लेटफार्म की तरफ की पटरियों पर मालगाड़ी खड़ी नहीं रह सकती है क्योंकि प्लेटफार्म पर तो सवारी गाड़ी आना नियमों के तहत है. लेकिन रेलवे द्वारा प्लेटफार्म की पटरियों पर ही मालगाड़ियों को रोका जा रहा है।

अब मामले की वीडियो सामने आने के रेल अधिकारी जांच करके कार्यवाही की बात कह रहे हैं। वहीं,स्थानीय लोगों का कहना है कि रेलवे की यह लापरवाही कभी भी बड़े हादसे की वजह बन सकती है।

यह भी पढ़िए :- हरदा में ब्लास्ट की भयावह घटना में 7 लोगो की मौत 100 से ज्यादा घायल, सीएम ने बुलाई आपात बैठक

मामले में क्या कहना है स्थानीय लोगो का

रेलवे की इस लापरवाही पर स्तानीय लोगो का कहना है कि, भिटौनी स्टेशन पर रेलवे के ओर से अकसर ऐसे लापरवाही देखने को मिलती है। भिटौनी स्टेशन के रेलवे प्लेटफार्म में इस तरह के हालात हमेशा बने रहते हैं। प्लेटफार्म से यात्रियों को चढ़ने उतरने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मालगाड़ी के नीचे से गुजर कर में लाइन में जाना पड़ता है और हादसे भी होने का खतरा बना हुआ है, क्योंकि दोनों तरफ मालगाड़ियों को खड़ी होने की वजह से यात्रियों को चढ़ने उतरने में खास परेशानियां होती हैं।

Latest Stories