Wednesday, November 29, 2023
Homeमुख्य खबरेंकैसे टूटी सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला की जोड़ी? आइए जानते हैं...

कैसे टूटी सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला की जोड़ी? आइए जानते हैं इनके अलग होने की वजह!

राजनीति की दुनिया में पति-पत्नी की कुछ जोड़ियां बहुत लाइमलाइट में रहती हैं, लेकिन जब ये जोड़ियां टूटती है, तो सभी को बड़ा सदमा दे जाती हैं ऐसी ही सियासत की दुनिया की एक खूबसूरत जोड़ी का टूटना बहुत राजनीतिक सुर्खियां बटोर रहा है ये जोड़ी है कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला की। कांग्रेस के युवा नेता राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनकी पत्नी सारा अब्दुल्ला अलग-अलग हो गये हैं दोनों का तलाक हो गया है इसका जिक्र सचिन पायलट ने अपने चुनावी हलफनामे में किया है बहुत दिनों से दोनों के अलग होने की चर्चा आम थी, लेकिन कोई भी इसपर खुलकर कुछ नहीं कह पा रहा था।

सचिन पायलट ने इसके बारे में चुनावी हलफनामे में ही बता दिया

लेकिन अब जब सचिन पायलट ने इसके बारे में चुनावी हलफनामे में ही बता दिया है, तो औपचारिक रूप से साफ हो गया है कि अब दोनों के रास्ते अलग हैं सचिन पायलट राजस्थान की टोंक सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं और नामांकन के साथ दाखिल चुनावी हलफनामे में उन्होंने पत्नी के आगे तलाक लिखा है दोनों के अलग होने के बाद सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि इन दोनों के बच्चों की जिम्मेदारी कौन उठाएगा इसको लेकर भी सचिन पायलट ने चुनावी हलफनामे में बताया है कि उनके बेटों आरान और विहान की जिम्मेदारी उनके पास ही रहेगी। सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला के दो बेटों में से बड़े बेटे विदेश में पढ़ाई करते हैं।

यह भी पढ़े: MP की राजनीति की शोले के कौन-कौन किरदार? सियासी महारथी एक दूसरे को घेर रहे हैं!

सचिन पायलट ने तलाक पर कोई बयान नहीं दिया

तलाक की पुष्टि होने के बाद अब तक सचिन पायलट ने तलाक पर कोई बयान नहीं दिया है उनके अलावा सारा अब्दुल्ला की भी अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, बताया जाता है कि दोनों की पहली मुलाक़ात लंदन में हुई थी किसी पारिवारिक कार्यक्रम में दोनों मिले थे एक दूसरे के प्रति आकर्षण महसूस किया नजदीक आए और मुहब्बत हो गई ये भी कहा जाता है कि असल में दोनों अमेरिका में पढ़ाई के दौरान करीब आए थे सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला की शादी 2004 में हुई थी। दिल्ली में 15 जनवरी को सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला ने 20, केनिंग लेन के घर में बतौर सांसद रमा पायलट को मिले आवास में ये शादी की थी इस शादी में मेहमान तो कम थे लेकिन सुरक्षा बहुत ज़्यादा थी।

यह भी पढ़े: प्याज पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा, प्याज के दाम लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे!

अब्दुल्ला परिवार इस शादी से नाखुश था

सारा के पिता डॉ. फारूक अब्दुल्ला लंदन में थे भाई उमर अब्दुल्ला इलाज के लिए दिल्ली के हास्पिटल में भर्ती हो चुके थे यानि दुल्हन की तरफ से किसी ने भी शादी में शिरकत नहीं की थी असली वजह ये भी थी कि अब्दुल्ला परिवार इस शादी से नाखुश था पिता और भाई ने इस शादी का विरोध ही किया था बावजूद इसके सारा अपने फैसले पर अटल थीं शादी के कुछ महीनों के बाद अब्दुल्ला परिवार की कड़वाहट खत्म हो गई और दोनों परिवारों में रिश्ते सामान्य हो गए फारूक उसके बाद कई बार सचिन के साथ राजनीतिक मंच पर भी नजर आए दोनों की शादी को 19 साल का वक्त बीत चुका है लेकिन इतने अर्से के बाद अब दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया है।

हमारे Whats App न्यूज ग्रुप से जुड़ें, आप हमें Facebook, Twitter, और Instagram पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular