Advertisment

इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया में झंडे गाड़ने आ गया Bajaj Chetak, तगड़ी रेंज और छोटी कीमत में बनेगा सड़को का राजा

बजाज कंपनी के इस नए वेरिएंट में कम पावर वाली मोटर देखने को मिल सकती है। साथ ही, छोटा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जो इस नए वेरिएंट की कीमत को और भी ज्यादा प्रभावित करेगा

New Update
bajaj
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bajaj Chetak : बजाज कंपनी के चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में तो आप जानते ही होंगे, लेकिन हम आपको बता दें कि बजाज ऑटो कंपनी ने हाल ही में एक नए किफायती वेरिएंट को लॉन्च करने की योजना बनाई है। यह नया वेरिएंट अब तक के बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटरों में सबसे सस्ता होगा। इसकी कीमत ₹ 50,000 से भी कम होने की संभावना है।बजाज कंपनी द्वारा इस सस्ते वेरिएंट को लॉन्च करने का सबसे बड़ा कारण यह है कि अब भारत सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों पर सब्सिडी बंद कर रही है। इसके बाद, इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में काफी बढ़ोतरी होने की संभावना है, जिसके चलते ओला और आ Ather जैसे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता ही भारतीय बाजार में अपने सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर पाएंगे। मगर बजाज कंपनी भी अपने सस्ते वेरिएंट को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Advertisment

अगर आप भी बजाज कंपनी के इस सस्ते वेरिएंट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस लेख को शुरू से अंत तक अच्छी तरह से पढ़ें। साथ ही, ताजा जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट को जॉइन कर सकते हैं।

यह भी पढ़िए :- मार्केट में कदम रखते ही आतंक मचाएगा Thar का 5-डोर वर्जन, तगड़े इंजन और ब्रांडेड फीचर्स से बनेगी युवाओ की पसंद

Bajaj Chetak latest verients 

Advertisment

हालांकि बजाज कंपनी द्वारा अभी कुछ जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि बजाज कंपनी के इस नए वेरिएंट में कम पावर वाली मोटर देखने को मिल सकती है। साथ ही, छोटा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जो इस नए वेरिएंट की कीमत को और भी ज्यादा प्रभावित करेगा क्योंकि इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे अहम चीज बैटरी ही होती है। इलेक्ट्रिक स्कूटरों में सबसे ज्यादा खर्चा बैटरी पर ही आता है, इसीलिए बजाज कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का बैटरी पैक छोटा रखेगी।

Bajaj Chetak Features 

इस नए वेरिएंट में आपको ज्यादा फ्यूचरिस्टिक और एडवांस फीचर्स देखने को नहीं मिलेंगे, बल्कि इसमें सिंपल और बेसिक फीचर्स जैसे मोनोक्रोम एलसीडी कंट्रोल, डिजिटल स्पीडोमीटर और डिजिटल ट्रिप मीटर आदि देखने को मिलेंगे, जो इस नए वेरिएंट की कीमत को और भी कम कर देंगे।

Advertisment

Bajaj Chetak price 

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के इस नए वेरिएंट की कीमत की बात करें, तो अफवाहों के मुताबिक यह ₹ 50,000 से शुरू हो सकती है। हालांकि, आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹ 1,00,000 से कम ही होगी।

यह भी पढ़िए :- काकाजी का दिल जीतने आ रही Hero HF Deluxe, दनदनाता इंजन और ढेर सारे फीचर्स से लुटेगी महफ़िल

Bajaj Chetak Launch 

बजाज कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुछ ही महीनों में भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च होते ही पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे वेबसाइट ग्रुप को जॉइन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं 

Advertisment
Latest Stories