Advertisment

Force Gurkha 5-Door and 3 Door भारत में लॉन्च: दमदार लुक और पावरफुल इंजन के साथ धूम मचाने को तैयार!

New Update
Force Gurkha
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

फोर्स मोटर्स ने आखिरकार अपनी लोकप्रिय ऑफ-रोडिंग SUV Force Gurkha को बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च कर दिया है. आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस SUV को कंपनी ने 5 दरवाजों और 3 दरवाजों वाले दो वेरिएंट में पेश किया है.

New Force Gurkha की बुकिंग 29 अप्रैल से ही शुरू हो चुकी है. जिसे इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं. फोर्स मोटर्स का कहना है कि इस SUV का टेस्ट ड्राइव इसी हफ्ते से शुरू करने की योजना है और डिलीवरी मई के मध्य से शुरू होगी. कंपनी ने इस SUV में कई बड़े बदलाव किए हैं जो इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं.

Mahindra Thar को देगी टक्कर

फिलहाल, फोर्स गुरखा का सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से होगा. हालांकि, थार अभी केवल 3 door वाले वेरिएंट में ही आती है. इस साल अगस्त के महीने में थार 5 door को लॉन्च करने की योजना है. थार पेट्रोल इंजन में टू-व्हील ड्राइव और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ भी उपलब्ध है. जबकि Gurkha केवल डीजल मैनुअल और स्टैंडर्ड फोर व्हील ड्राइव (4WD) वेरिएंट में आता है.

Force Gurkha लुक और डिजाइन

एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बड़े बदलावों के साथ नई फोर्स गुरखा को 3 Door और 5 Door दोनों वेरिएंट में पेश किया गया है. कंपनी ने नई फोर्स गुरखा को कई अलग-अलग रंगों में बाजार में उतारा है, जिनमें हरा, लाल, सफेद और काला शामिल है.5 Door वाला वेरिएंट लुक और डिजाइन के मामले में 3 Door वाले वेरिएंट जैसा ही है. हालांकि यह आकार में बड़ा है और इसके केबिन में बेहतर सीटिंग क्षमता के साथ ज्यादा जगह है.Gurkha में सिंगल स्लैट ग्रिल, फेंडर माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स, सर्कुलर LED हेडलैंप्स, डे टाइम रनिंग लाइट्स, फॉग लाइट्स विद कॉर्नरिंग सिस्टम, रूफ रैक, चंकी व्हील आर्च आदि खासियतें हैं.

दमदार परफॉर्मेंस और दमदार इंजन

गुरखा के केबिन में 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले वायरलेस कार कनेक्टिविटी सिस्टम के साथ आता है. कंपनी ने मर्सिडीज-बेंज से प्राप्त 2.6 लीटर क्षमता वाले 4 सिलेंडर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है. जो 138 bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इसमें स्टैंडर्ड फोर-व्हील ड्राइव (4X4) सिस्टम है.

New Gurkha Price

5 Door वाले वेरिएंट की शुरुआती कीमत 18 लाख रुपये और 3 D वाले वेरिएंट की शुरुआती कीमत 16.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है.

Advertisment
Latest Stories