Advertisment

हेंग हेंग की आवाज करने वाली Yamaha की महारानी RX 100 मार्केट में मचाएगी धूमड़का, कम कीमत में मिलेंगे टकाटक फीचर्स और कंटाप माइलेज

ऑटोमोबाइल- Yamaha RX100 1980 के दशक में हर किसी की पसंद थी और आज भी इसके चाहने वालो की कमी नहीं है. बता दे की आज भी लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे है.

author-image
By Himanshu Ghodki
New Update
zdy
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हेंग हेंग की आवाज करने वाली Yamaha की महारानी RX 100 मार्केट में मचाएगी धूमड़का, कम कीमत में मिलेंगे टकाटक फीचर्स और कंटाप माइलेज आप सभी जानते है Yamaha RX100 1980 के दशक में हर किसी की पसंद थी और आज भी इसके चाहने वालो की कमी नहीं है. बता दे की आज भी लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे है. उस समय की अगर बात करे तो लोग इस बाइक को बेहद पसंद करते थे. जानकारी के मुताबिक ऐसे कयास लगाए जा रहे है की इस साल Yamaha RX100 की वापसी हो सकती है. तो आईये जानते है इस खबर में की क्या बदलाव हो सकता है इस बाइक में इसके फीचर्स कैसे रहेंगे इसका इंजन कैसा होगा। 

Advertisment

यह भी पढ़िए-Realme ने लाया अपना कर्रा स्मार्टफोन, HD फोटू क्वालिटी के साथ लुक भी चार्मिंग

Yamaha RX100 का दमदार इंजन 

बात की जाये आने वाली Yamaha RX100 के इंजन की तो मिली जानकारी के अनुसार अब इस बाइक में आपको 250cc का इंजन देखने को मिल सकता है. और वो इसी दमदार इंजन से बेहद ही लाजवाब रफ़्तार में चलेंगी। बता दे की इसके 250cc होने के बाद भी यह तगड़ा माइलेज देने में सक्षम होंगी। और इसी इंजन के कारन वो रेसिंग बाइक भी कहलाएंगी। 

Advertisment

Yamaha RX100 के फीचर्स 

बात की जाये आने वाली Yamaha RX100 के फीचर्स की तो आपको इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल घड़ी, फ्यूल संकेतक, डिजिटल स्पीडोमीटर,  जैसे टकाटक फीचर्स देखने को मिल सकते है। बता दे की इसके दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS जो आपकी बाइक कंट्रोलिंग में बहुत सहायक होंगे। खबर ऐसी सामने आ रही है की इसके फीचर्स से यह बाइक बेहद लाजवाब मानी जाएँगी। बता दे की स बाइक में बहुत कुछ नया देखने को मिल सकता है। 

Yamaha RX100 के राज 

Advertisment

बात की जाये Yamaha RX100 के राज की तो यह बाइक 1980 के दशक की काफी चर्चित बाइक थी. जो हर युवाओ और पुरुषो के दिलो पे अक्खा राज करती थी. यह बाइक न केवल पक्के रास्तो की बल्कि यह हर रास्तो की बादशाह मानी जाती थी। एक मायने से देखा जाये तो एक बाइक रेसिंग बाइक भी थी. यही कारन है की यह सभी के दिलो में अपना नाम बैठा के रखी है। 

यह भी पढ़िए-Innova जी को नस्ते नाबूत कर देंगी Ertiga, मिलेंगा कातिल लुक और सॉलिड फीचर्स

Yamaha RX100 की कीमत 

बात की जाये Yamaha RX100 के कीमत की तो अभी कंपनी ने ऐसा कोई खुलासा नहीं किया है. की इसकी कीमत क्या होगी और ना ही इसकी लॉन्च तिथि की घोषणा हुयी है ऐसी खबरे चल रही है की यह 2024 में जल्द ही दस्तक दे सकती है. अब देखना यह होगा की यह कब तक मार्केट में आती है. क्योकि फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार है। बता दे की इसका मुकाबला सीधा Bullet और Jawa से है। 

Advertisment
Latest Stories