Advertisment

कम बजट में Tata का डोना पलटाने आयी Maruti की बसंती, धाकड़ इंजन और झकपक फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा

Maruti Suzuki Alto 800 एक बेहतरीन फैमिली कार है। आइए इसके विभिन्न स्पेसिफिकेशन्स को हिंदी में विस्तार से जानते हैं:

New Update
कम बजट में Tata का डोना पलटाने आयी Maruti की बसंती, धाकड़ इंजन और झकपक फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

तो दोस्तों, अगर आप भी बाइक की कीमत में मारुति सुजुकी कंपनी का दमदार फीचर्स वाला नया मॉडल खरीदना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि इस फोर व्हीलर में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसकी विस्तृत जानकारी आपको निचे दिए गए निर्देशों में दी गई है और साथ ही फिलहाल भारतीय बाजार में इस कार की Ex Showroom & On Road Price का भी जिक्र किया गया है। सारी जानकारी पाने के लिए कृपया हमारा लेख अंत तक जरूर पढ़ें। Maruti Suzuki Alto 800 की कार स्पेसिफिकेशन्स Maruti Suzuki Alto 800 एक बेहतरीन फैमिली कार है। आइए इसके विभिन्न स्पेसिफिकेशन्स को हिंदी में विस्तार से जानते हैं:

Advertisment

यह भी पढ़िए :- TATA को स्टाइलिश और माइलेज से करेगी तार-तार आ रही है नई Maruti WagonR, मिलेगा धाकड़ इंजन और कंटाप फीचर्स

इंजन और पावर:

Alto 800 में आपको 796 सीसी का 3-सिलेंडर वाला दमदार इंजन मिलता है. यह इंजन 6000 आरपीएम पर 47 bhp की पावर और 3500 आरपीएम पर 69 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. आसान शब्दों में कहें तो यह इंजन कार को अच्छी खासी रफ्तार देने में सक्षम है.

Advertisment

माइलेज और परफॉर्मेंस:

अगर आप माइलेज वाली कार की तलाश में हैं तो Alto 800 एक बढ़िया विकल्प है. यह कार लगभग 24.70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. इस शानदार माइलेज के चलते ही Alto 800 को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है.

चेसिस और डाइमेंशन:

Advertisment

Alto 800 में मजबूत चेसिस का इस्तेमाल किया गया है. इस कार की लंबाई 3445 mm, चौड़ाई 1515 mm और ऊंचाई 1475 mm है. साथ ही इसका ग्राउंड क्लियरेंस 160 mm और व्हीलबेस 2360 mm है.

टायर्स और ब्रेक्स:

Maruti Suzuki Alto 800 में ट्यूबलेस टायर्स का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही सुरक्षा के लिहाज से आगे के पहियों में डिस्क ब्रेक और पिछले पहियों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं.

सेफ्टी फीचर्स:

Alto 800 कई तरह के सेफ्टी फीचर्स से लैस है, जिनमें एडवांस ब्रेक सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल फ्यूल गेज, पैसेंजर एयर बैग, ड्राइवर और साइड एयर बैग जैसी सुविधाएं शामिल हैं. यह सभी फीचर्स कार को सुरक्षित बनाने में मदद करते हैं.

यह भी पढ़िए :- कम बजट में नए अवतार में पेश है MG की बिल्लो रानी , तगड़े इंजन और लाजवाब फीचर्स के साथ कीमत इतनी

अन्य फीचर्स:

Alto 800 की टॉप स्पीड 137 किमी प्रति घंटा है. इस कार में स्टील व्हील और चेन ड्राइव फीचर्स भी दिए गए हैं. साथ ही इसे कुल 6 रंगों में पेश किया गया है.

 कीमत 

न्यू मॉडल फोर व्हीलर की एक्स शोरूम कीमत ₹3.54 लाख हो सकती है। वही इस बाइक की ऑन रोड कीमत ₹3.77 लाख तक जाती है. 

Advertisment
Latest Stories