Advertisment

दिग्गज गाड़िया भी इसके सामने टेकती है मत्था ! आ गयी Hyundai Creta अपने नए अवतार में एंटीक लुक और टकाटक इंजन के साथ प्रीमियम फीचर्स

भारत में हुंडई क्रेटा को काफी पसंद किया जाता है. इसकी मुख्य वजह है इसका बेहतरीन इंजन और आकर्षक डिजाइन. चलिए तो फिर विस्तार से जानते हैं हुंडई क्रेटा के बारे में.

New Update
दिग्गज गाड़िया भी इसके सामने टेकती है मत्था ! आ गयी Hyundai Creta अपने नए अवतार में एंटीक लुक और टकाटक इंजन के साथ प्रीमियम फीचर्स
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हुंडई एक भरोसेमंद कंपनी है. आज हुंडई को कई तरह की बाइक्स, कारों और गाड़ियों को बनाने के लिए जाना जाता है. भारत में हुंडई क्रेटा को काफी पसंद किया जाता है. इसकी मुख्य वजह है इसका बेहतरीन इंजन और आकर्षक डिजाइन. चलिए तो फिर विस्तार से जानते हैं हुंडई क्रेटा के बारे में.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- TATA को ठेंगा दिखाने लांच हुई शानदार फीचर्स से लैस Hyundai की टॉप क्लास सेडान धाकड़ इंजन के साथ टकाटक डिजाइन मात्र इतनी कीमत में

हुंडई क्रेटा के फीचर्स (Features of Hyundai Creta)

हुंडई क्रेटा एक मिड-रेंज SUV है, लेकिन इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा जरूर है. अगर आप अपनी रोजमर्रा की दिनचर्या में इस्तेमाल के लिए कोई कार खरीदना चाहते हैं, तो ये आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है. हुंडई क्रेटा में कई शानदार फीचर्स मिलते हैं, जिनमें से कुछ प्रमुख फीचर्स हैं - बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हवादार सीटें, वायरलेस फोन चार्जिंग, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम आदि. ये सभी खास फीचर्स हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में काफी काम आते हैं.

Advertisment

हुंडई क्रेटा का इंजन (Engine of Hyundai Creta)

हुंडई क्रेटा में मुख्य रूप से दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं. पहला इंजन - ये 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है. ये इंजन 115 PS की पावर और 144 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

यह भी पढ़िए :- Creta की जान खाने आ रही Nissan की किफायती SUV, कम कीमत में मिलेंगा तगड़ा इंजन और ब्रांडेड फीचर्स

हुंडई क्रेटा की कीमत (Price of Hyundai Creta)

भारत में हुंडई क्रेटा 2024 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11 लाख रुपये है और टॉप मॉडल की कीमत 20.15 लाख रुपये तक जाती है. अगर वैरिएंट के हिसाब से देखें तो आज ये कंपनी की सबसे बेहतरीन गाड़ियों में से एक है. भारत में इसे काफी पसंद किया जाता है.

Advertisment
Latest Stories