Advertisment

Punch पर काल बनकर टूटेंगी Maruti की हसीना, अमेज़िंग फीचर्स और दमदार इंजन के साथ जाने कीमत

भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में सीएनजी कारें सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है। इसी क्रेज को देखते हुए मारुति ने अपनी नई Celerio को मार्केट में पेश कर दी है।

New Update
hl
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में सीएनजी कारें सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है। इसी क्रेज को देखते हुए मारुति ने अपनी नई Celerio को मार्केट में पेश कर दी है। और इसकेसाथ ही लुक में थोड़ा चेंज भी किया गया है जो ग्राहकों के लिए एक बेहतर विकल्प साबित होंगा । तो आइए जानते हैं Maruti Celerio के फीचर्स और कीमत के बारे में। 

Advertisment

यह भी पढ़िए-Iphone की गर्मी उतार देंगा Oneplus का कंटाप स्मार्टफोन, HD फोटू क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी जाने कीमत

Maruti Celerio के फीचर्स

बात की जाये Maruti Celerio के फीचर्स की तो इसमें आपको 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो डिस्प्ले ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट देखने को मिल रहा है। सेगमेंट में पहली बार हिल होल्ड असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़े टैब जैसी इंफोटेनमेंट स्क्रीन से लैस किया गया है। इसमें ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, डुअल एयरबैग, स्पीड सेंसिटिव डोर लॉक और ऑटोमैटिक जैसे जबरदस्त फीचर्स भी देखने को मिल रहे हैं।

Advertisment

Maruti Celerio का दमदार इंजन

बात करे Maruti Celerio के इंजन की तो यह कार 1.0-लीटर डुअल जेट, डुअल वीवीटी के-सीरीज इंजन द्वारा संचालित किया गया है। सीएनजी वेरिएंट 57 पीएस और 82 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है, जबकि पेट्रोल वेरिएंट 65 पीएस और 89 एनएम टॉर्क पैदा करता है, जो सीएनजी से थोड़ा ज्यादा दिया गया है।

Maruti Celerio का माइलेज

Advertisment

अगर बात की जाये Maruti Celerio के माइलेज की तो पेट्रोल में आपको 25.24 किमी प्रति लीटर तक और पेट्रोल AMT में आपको 26.68 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देखने को मिल रहा है और CNG में आपको 35.6 किमी प्रति किलोग्राम तक का शानदार माइलेज के साथ पेश किया गया है।

यह भी पढ़िए -Creta की बाप बनेंगी यह कार, लक्जरी फीचर्स और अट्रैक्टिव लुक से मार्केट में करेंगी अक्खा राज

Maruti Celerio की कीमत

बात की जाये Maruti Celerio के कीमत की तो  भारत में इसकी कीमत 5.37 लाख रुपये है जो कि पेट्रोल वर्जन के लिए है। Celerio के सीएनजी वर्जन की कीमत 6.74 लाख रुपये है। इसके अलावा सेलेरियो के टॉप वेरिएंट की कीमत 7.14 लाख रुपये है। आपको बता दें कि मारुति सेलेरियो को भारतीय बाजार में 7 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

Advertisment
Latest Stories