Advertisment

इलेक्ट्रिक मार्केट में उत्पात मचाने आ रही Splendor Electric, दमदार रेंज और सनान फीचर्स से पेट्रोल गाड़ियों के अब बजेंगे बारा

जानकारी के तौर पर इस गाड़ी की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, आइए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी.

New Update
hero
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय बाजार में दोपहिया वाहन बनाने वाली सबसे लोकप्रिय कंपनी हीरो जल्द ही भारतीय बाजार में अपना इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने जा रही है, जिसका नाम Hero Splendor Electric होगा. जानकारी के तौर पर इस गाड़ी की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, आइए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- कम बजट में नए अवतार में पेश है MG की बिल्लो रानी , तगड़े इंजन और लाजवाब फीचर्स के साथ कीमत इतनी

हीरो Splendor Electric की रेंज और बैटरी 

इस गाड़ी में मिलने वाली बैटरी पिकअप की बात करें तो कंपनी 9.8 किलो वाट का एक बड़ा बैटरी पैक ऑफर करेगी जो लिथियम आयन बैटरी पर होगा जिसमें आपको 3 किलो वाट की क्षमता वाली बैटरी की पूरी पावर मिलेगी. इस वाहन को चार्ज करने के लिए इस गाड़ी की टंकी के नीचे एक चार्जर दिया गया है.

Advertisment

कंपनी के अनुसार आपको इस गाड़ी में 180 किलोमीटर की बेहतरीन रेंज मिलने वाली है, जहां आप इस गाड़ी में सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं.

सीटिंग कैपेसिटी और ब्रेकिंग सिस्टम (Seating Capacity and Braking System)

इस गाड़ी में तीन लोगों के बैठने की व्यवस्था है, जिसमें 150 किलो तक लोगों के बैठने की क्षमता है. इसके साथ ही इस गाड़ी में पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक और आगे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- कम कीमत में तूफानी माइलेज के साथ मार्केट में गोला मचाने आ रही Bajaj CT 125X, आलिशान फीचर्स के साथ मिलेगा तगड़ा इंजन

कीमत और स्पर्धा (Price and Competition)

हीरो की तरफ से आने वाले इस गाड़ी की शुरुआती कीमत 95 हजार रुपये से शुरू होने वाली है, जहां आपको इस गाड़ी में 180 किलोमीटर की फुल रेंज मिलने वाली है. नए इलेक्ट्रिक फीचर्स के साथ ही आपको ये गाड़ी एक नए डिजाइन के साथ मिलने वाली है जिसमें आपको नया रेट्रो डिजाइन दिया जाएगा और ये गाड़ी भारतीय बाजार में बजाज चेतक और ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देगी.

Advertisment
Latest Stories