Advertisment

Honda Shine को पिचक देगा iSmart का कंटाप लुक, 102 Kmpl का धांसू माइलेज देख होगी दिग्गज गाड़िया भी नतमस्तक

ये बाइक BS-6 Splendor iSmart है जिसे कंपनी ने गुरुवार को लॉन्च किया है. कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम कीमत 64,900 रुपये रखी है.

New Update
Honda Shine को पिचक देगा iSmart का कंटाप लुक, 102 Kmpl का धांसू माइलेज देख होगी दिग्गज गाड़िया भी नतमस्तक
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 Splendor iSmart : देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने देश की पहली BS-6 कंप्लायंट बाइक लॉन्च कर दी है. ये बाइक BS-6 Splendor iSmart है जिसे कंपनी ने गुरुवार को लॉन्च किया है. कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम कीमत 64,900 रुपये रखी है.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Tata की खिल्ली उड़ाने आयी Hyundai की फर्राटेदार SUV, चार्मिंग लुक के साथ सड़को पर चलती है मक्खन जैसी

बड़े इंजन और दमदार माइलेज वाली 

नई Splendor iSmart में पहले से बड़ा इंजन दिया गया है. आपको इस बाइक में अब 113cc का इंजन मिलेगा. जो 9.1bhp की पावर देगा साथ ही इसमें हीरो की i3s स्टॉप-स्टार्ट टेक्नोलॉजी भी दी गई है. ये एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जो गाड़ी रुकने पर अपने आप इंजन को बंद कर देती है और गाड़ी स्टार्ट करते वक्त दोबारा इंजन चालू कर देती है. इससे बाइक की माइलेज बेहतर होती है.

Advertisment

इंजन में हुआ ये बदलाव

गौर करने वाली बात ये है कि पहले के मुकाबले zwar बाइक में बड़ा इंजन (113.2cc) दिया गया है, लेकिन नई वाली इंजन की पावर पहले वाली इंजन से कम है. 109.15cc इंजन 9.5bhp की पावर देता था, वहीं नया 113.2cc इंजन 9.1bhp की ही पावर देता है.

नए डिजाइन और कलर स्कीम के साथ आई 

Advertisment

नई Splendor iSmart ड्रम ब्रेक और फ्रंट डिस्क-ब्रेक दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है. कंपनी ने इस बाइक के लुक को बदलने के लिए टेक्निकल अपडेट के अलावा नए कलर स्कीम भी इसमें शामिल किए हैं. जो इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाएंगे.

हीरो Splendor iSmart की कीमत 

बाइक की कीमत पुरानी मॉडल के मुकाबले 7,470 रुपये ज्यादा है.

यह भी पढ़िए :- Royal Enfield को हलकट साबित करने आयी Honda CB 350, जबरदस्त लुक के साथ मिलेंगे कातिल फीचर्स

कब शुरू होगी बाइक की डिलीवरी 

कंपनी का कहना है कि BS6 Splendor iSmart अगले तीन से चार हफ्तों में डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो जाएगी और उसके बाद इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी

Advertisment
Latest Stories