Advertisment

तिल बराबर कीमत में सड़को पर जलवा दिखने आ रही TATA की जबरदस्त इलेक्ट्रिक साइकिल, 65 km की बड़ी रेंज के भागेगी सुपरफास्ट

भारत में टाटा इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक साइकिल को मात्र ₹2000 की कीमत में लॉन्च करेगी. इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको फास्ट चार्जिंग फीचर मिलेगा और इसकी रेंज 65 किलोमीटर तक हो सकती है.

New Update
तिल बराबर कीमत में सड़को पर जलवा दिखने आ रही TATA की जबरदस्त इलेक्ट्रिक साइकिल, 65 km की बड़ी रेंज के भागेगी सुपरफास्ट
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आने वाली खबरों में है कि टाटा कंपनी जल्द ही एक और इलेक्ट्रिक साइकिल बहुत ही कम कीमत में लॉन्च करने वाली है. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि भारत में टाटा इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक साइकिल को मात्र ₹2000 की कीमत में लॉन्च करेगी. इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको फास्ट चार्जिंग फीचर मिलेगा और इसकी रेंज 65 किलोमीटर तक हो सकती है.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Creta की जान खाने आ रही Nissan की किफायती SUV, कम कीमत में मिलेंगा तगड़ा इंजन और ब्रांडेड फीचर्स

अगर ये खबरें सही साबित होती हैं, तो टाटा की ये इलेक्ट्रिक साइकिल भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल बन सकती है. हालांकि, टाटा ने अभी तक इसे लेकर कोई अपडेट नहीं दिया है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक, टाटा जल्द ही इस इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च करेगी और इसमें आपको कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे. आइए विस्तार से जानते हैं पूरी अपडेट...

सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स (Features and Specifications)

Advertisment

रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ये टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल होगी. आप इतनी कम कीमत में कोई और इलेक्ट्रिक साइकिल नहीं देख सकते हैं. टाटा कंपनी इस इलेक्ट्रिक साइकिल को गांवों के गरीब लोगों को ध्यान में रखते हुए लॉन्च कर रही है.

बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको बहुत बड़ी रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलेगी. साथ ही, आपको इसमें फास्ट चार्जिंग फीचर भी मिलेगा. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को मात्र 1 से 2 घंटे में ही फुल चार्ज किया जा सकता है और ये आपको करीब 65 से 70 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है. इसकी बैटरी पर आपको लगभग 2 साल की वारंटी मिल सकती है.

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको 500W BLDC इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलेगी, जो 35 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड प्रदान करेगी. इसकी मोटर पर आपको लगभग 2 साल की वारंटी और फ्रेम पर लाइफटाइम वारंटी मिल सकती है.

Advertisment

रिपोर्ट में फीचर्स का वर्णन करते हुए बताया गया है कि इसमें आपको ट्यूबलेस टायर, स्टील फ्रेम, एलसीडी डिस्प्ले, साइड स्टैंड, एलईडी हेडलाइट और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

यह भी पढ़िए :- Apache का पारा गरम कर देगा Honda Hornet का कातिल लुक, कम कीमत में दमदार इंजन और शानदार माइलेज से बनेगी सड़को की बादशाह

कब होगी लॉन्च? (When Will it Launch?)

आपको बता दें कि टाटा द्वारा इस इलेक्ट्रिक साइकिल की लॉन्च डेट को लेकर अभी कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है, और ना ही टाटा ने अभी तक इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में आधिकारिक रूप से कुछ भी कहा है. रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक साइकिल 2025 के शुरुआती महीनों में लॉन्च की जा सकती है और इसकी कीमत मात्र ₹2000 बताई जा रही है.

हालांकि, ये खबरें अभी अफवाहों पर आधारित हैं और अभी तक टाटा की तरफ से कोई कन्फर्मेशन नहीं आया है.

Advertisment
Latest Stories