Advertisment

कम बजट में फीचर्स की आंधी और माइलेज का तूफ़ान लेकर आ रही Toyota की धांसू MPV भीड़ पड़े ग्राहक

इसकी डिमांड में कोई कमी नहीं आई है. भारी डिमांड के चलते, इस पर अभी भी लंबा वेटिंग पीरियड है. आइए विस्तार से जानते हैं इस MPV के वेटिंग पीरियड के बारे में.

New Update
Toyota Rumion
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Advertisment

भारतीय बाजार में Toyota की 7-सीटर MPV गाड़ियां काफी पसंद की जाती हैं, जिनमें इनोवा हाईक्रॉस और Toyota Rumion MPV शामिल हैं. मारुति सुजुकी अर्टिगा पर आधारित टोयोटा रुमियन की बिक्री लगातार बढ़ रही है. लॉन्च के बाद से ही रुमियन की डिमांड काफी ज्यादा रही है. बुकिंग खुलते ही, खासकर CNG वेरिएंट के लिए ग्राहकों की भीड़ लग गई थी. जिसके चलते कंपनी को कुछ समय के लिए CNG वेरिएंट की बुकिंग बंद करनी पड़ी थी. अब टोयोटा ने इस MPV की बुकिंग फिर से शुरू कर दी है. लेकिन, इसकी डिमांड में कोई कमी नहीं आई है. भारी डिमांड के चलते, इस पर अभी भी लंबा वेटिंग पीरियड है. आइए विस्तार से जानते हैं इस MPV के वेटिंग पीरियड के बारे में.

यह भी पढ़िए :- 5G की दुनिया में भूचाल ला रहा Vivo का भर्राटेदार स्मार्टफोन स्मार्ट फीचर्स और धाकड़ कैमरा क्वालिटी से पापा की परिया उछलने लगेगी

Advertisment

CNG वेरिएंट से कम वेटिंग पीरियड

टोयोटा रुमियन के बेस वेरिएंट (रुमियन - नियो ड्राइव) के ग्राहकों को इसे घर लाने के लिए 3 महीने का इंतजार करना होगा. मई 2024 की बुकिंग के अनुसार, इस पेट्रोल MPV पर बुकिंग के दिन से 3 महीने का वेटिंग पीरियड है. वहीं, सीएनजी वेरिएंट (रुमियन-सीएनजी) बुक करने वालों को दो महीने का इंतजार करना होगा.

Advertisment

क्या है कीमत?

भारतीय बाजार में इस 7-सीटर MPV की कीमत ₹ 10,44,000 (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए ₹ 13,73,000 (एक्स-शोरूम) तक जाती है. आइए अब विस्तार से जानते हैं इस 7-सीटर कार के वेटिंग पीरियड के बारे में.

यह भी पढ़िए :- DSLR को 1100 वोल्ट का झटका देगा Vivo का उड़ने वाला कैमरा चकाचक कैमरा क्वालिटी के साथ कीमत भी इतनी

क्या हैं फीचर्स?

फीचर्स की बात करें तो इसमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है, ऑटोमैटिक AC, इंजन पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, क्रूज कंट्रोल, पैडल शिफ्टर्स और प्रोजेक्टर हेडलैंप्स मिलते हैं.

Advertisment
Latest Stories