Advertisment

पापा की परियो को प्रकृति दर्शन कराने आ गयी TVS की दमदार स्कूटर टकाटक फीचर्स के साथ दनदनाता माइलेज

यह स्कूटर अपनी कीमत के हिसाब से सबसे बेहतरीन मॉडल है. अगर आप भी अपने लिए एक अच्छा स्कूटर ढूंढ रहे हैं, तो TVS जुपिटर आपके लिए बढ़िया विकल्प हो सकता है. तो चलिए, इस स्कूटर के बारे में विस्तार से जानते हैं.

New Update
पापा की परियो को प्रकृति दर्शन कराने आ गयी TVS की दमदार स्कूटर टकाटक फीचर्स के साथ दनदनाता माइलेज
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत में स्कूटर काफी पसंद किए जाते हैं. थोड़ी दूरी का सफर तय करना हो या बाइक चलाने में परेशानी हो, तो लोग अक्सर स्कूटर खरीदना पसंद करते हैं. भारतीय बाजार में कई कंपनियों के स्कूटर मौजूद हैं, जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया है. उन्हीं में से एक है TVS जुपिटर स्कूटर. यह स्कूटर अपनी कीमत के हिसाब से सबसे बेहतरीन मॉडल है. अगर आप भी अपने लिए एक अच्छा स्कूटर ढूंढ रहे हैं, तो TVS जुपिटर आपके लिए बढ़िया विकल्प हो सकता है. तो चलिए, इस स्कूटर के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- इलेक्ट्रिक बाजार में अपनी धाक जमाने आयी Hyundai की शानदार Ioniq AWD, लक्ज़री लुक और तगड़ी रेंज के साथ खचाखच फीचर्स

TVS जुपिटर स्कूटर की खासियतें

TVS अपने स्कूटरों और बाइक्स पर काफी काम करती है. TVS जुपिटर स्कूटर में कई खासियतें मिलती हैं, जैसे कि इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पास लाइट, ऑटोमैटिक हेडलाइट, आरामदायक सीटें, सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग सिस्टम, LED हेडलाइट, USB चार्जिंग पोर्ट आदि. इन खूबियों को देखते हुए लोग आज भी TVS के इस पुराने मॉडल को काफी पसंद करते हैं.

Advertisment

TVS जुपिटर स्कूटर का इंजन

जुपिटर स्कूटर दो इंजन विकल्पों में आता है:

पहला इंजन: 110cc का इंजन - यह इंजन एयर-कूल्ड, फोर-स्ट्रोक इंजन है जो 7.88 PS की पावर और 7500 RPM पर 8.4 Nm का टॉर्क देता है. यह स्कूटर 11.2 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है. कंपनी का दावा है कि यह इंजन लगभग 49 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है.

Advertisment

दूसरा इंजन: 124.8cc का इंजन - यह इंजन 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि इस इंजन को दमदार लो-एंड और मिड-रेंज परफॉर्मेंस के लिए ट्यून किया गया है. साथ ही, इसमें इको थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन (ETFi) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जो बेहतर माइलेज प्रदान करती है.

यह भी पढ़िए :- दिग्गज गाड़ियों की पिच्चर बनाने मार्केट में लांच होगी शानदार रेट्रो बाइक, दमदार इंजन के साथ मिलगे एडवांस टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स

TVS जुपिटर स्कूटर की कीमत

TVS जुपिटर स्कूटर को भारत में विभिन्न कीमतों पर लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत भारत में ₹66,273 से ₹90,583 के बीच है. इस स्कूटर में कई वेरिएंट शामिल हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार खरीद सकते हैं. आप इस स्कूटर को TVS के एक्स-शोरूम से खरीद सकते हैं.

Advertisment
Latest Stories