Advertisment

Bullet के टपरे बगरा देंगी नई Yamaha RX100 कातिल लुक के साथ मिलेंगे झमझमाते फीचर्स

आप सभी जानते ही होंगे की Yamaha मोटर्स अपनी दबंग गाड़ियों के लिए जाने जानी वाली कंपनी है जिसकी बाइक सालो पहले भी खूब पसंद करते थे और आज भी करते आ रहे है

New Update
भी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आप सभी जानते ही होंगे की Yamaha मोटर्स अपनी दबंग गाड़ियों के लिए जाने जानी वाली कंपनी है जिसकी बाइक सालो पहले भी खूब पसंद करते थे और आज भी करते आ रहे है इसी होड़ में यामाहा मोटर्स 1980 और 90 दशक में भारतीय सड़कों पर राज करने वाली अपनी Yamaha RX 100 बाइक को फिर से लांच करने के तैयारी में लगी हुई है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उम्मीद की जा रही है की यामाहा मोटर्स जल्द ही इस बाइक को फिर से लांच कर सकती है। तो आइये जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से प्रदेश तक के साथ.....

Advertisment

यह भी पढ़िए-Apache की बत्ती गुल करने आ रही Pulsar NS 250, डेशिंग लुक के साथ तगड़ा इंजन सेगमेंट और फीचर्स की भरमार

Yamaha RX 100 की बंद होने की वजह

अगर बात की जाए Yamaha RX 100 बाइक बंद होने की तो हम आपको जानकारी के मुताबिक़ बता दे की इस बाइक के बंद होने के Yamaha RX100 को बंद करने के पीछे मुख्य कारण ये है की ये कड़े होते प्रदूषण नियम जिसका 98cc का टू-स्ट्रोक engine अधिक प्रदूषण किया करता था और लोग इस बाइक का काफी ज्यादा हवा बाजी करने में उपयोग करने लगे थे जिस वजह से इस बाइक को बंद कर दिया गया था ऐसे रिपोर्ट के मुताबिक लोगो का कहना है ये बाइक बंद होने के पीछे की पुख्ता जानकारी अभी तक प्राप्त नहीं हो पायी है।

Advertisment

Yamaha RX 100 का नया लुक

अगर बात की जाए नई Yamaha RX 100 के लुक की तो ये बाइक दिखने में पहले भी काफी दंबग नजर आती थी जिस वजह से ग्राहक इसे खूब पसंद करते थे वही इस बाइक की आवाज भी लोगो को खूब पसंद आती थी जिस वजह से ये बाइक सबसे लोकप्रिय हुआ करती थी वही इस बाइक के नए मॉडल में यूनिक लुक वाला गोल हेडलाइट और मस्कुलर लुक पैट्रोल टैंक दिया जाएगा जिसकी वजह से ये बाइक पहले और भी ज्यादा क्लासी नजर आएगी।

Yamaha RX 100 के फीचर्स

Advertisment

अगर बात की जाए नई Yamaha RX 100 में मिलने वाले फीचर्स की तो इस बाइक में नए जमाके के कई सारे आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते है जिसमे डिजिटल मीटर, LED हेडलाइट और सेल्फ स्टार्ट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Yamaha RX 100 का दमदार इंजन

अगर बात की जाए नए नई Yamaha RX 100 में मिलने वाले इंजन की तो हम आपको जानकारी के मुताबिक बता दे की इस बाइक में पुराने 98cc के टू-स्ट्रोक engine की जगह अधिक पावरफुल और कम प्रदूषण वाला 4-स्ट्रोक engine भी देगी। जो की गांव की कच्ची सड़को में भी चलने में सक्षम होगा वही इस बाइक के इजंन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़िए-तगड़ी कमाई के लिए करे इस बकरी का पालन कम समय में बन जाओंगे मालामाल देखे पूरी डिटेल

Yamaha RX 100 की लॉन्चिंग डिटेल

अगर बात की जाए नई Yamaha RX 100 के लांच होने की तो हम आपको जानकारी के मुताबिक़ बता दे की Yamaha RX 100 बाइक इंडिया के चेयरमैन ईशिन चिहाना ने कुछ टाइम पहले एक इंटरव्यू में कहा कि अब  कंपनी Yamaha RX 100 को फिर से पेश करने की योजना बना रही है इसी खबर को लेकर मीडिया में हल चल मची हुई है की यामाहा मोटर्स अब अपनी लोकप्रिय बाइक को नए अवतार में अपडेट कर साल 2025 तक मार्केट में पेश कर सकती है।

Advertisment
Latest Stories