Advertisment

Loksabha Election 2024 : थम गया प्रचार का शोर, मध्यप्रदेश की 9 सीटों पर तय होगा दिग्गजों का भविष्य

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की तैयारिया पूर्ण हो चुकी है. और कल शाम 6 बजे से प्रचार का शोर थम गया है. 7 मई को मतदान होना है.

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
h
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की तैयारिया पूर्ण हो चुकी है. और कल शाम 6 बजे से प्रचार का शोर थम गया है. 7 मई को मतदान होना है. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी जगहों पर नियमो का कड़ाई से पालन किया जाएगा। मतदान अधिकारी और पेट्रोलिंग अमलो की मतदान केन्द्रो पर कड़ी निगरानी रहेगी। हर घंटो के अंतराल में विशेष निगरानी टीम पहुंचेगी। 

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Indore loksabha election: स्वच्छता के बाद अब अहिल्यानगरी बन सकती है नोटा के इस्तेमाल में नं. 1 , बीजेपी की लक्ष्य को लेकर बढ़ी चिंता

मतदान में किसी प्रकार की ढिलाई न हो इसको लेकर निर्वाचन आयोग सख्त है. तीसरे चरण में कुल 93 सीटों पर मतदान होना है. जिसमे करीब 120 महिलाओं समेत 1300 से अधिक प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. संदिग्ध मतदान केन्द्रो पर अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था चुनाव आयोग द्वारा की गयी है. और आपातकालीन दल भी मौजूद रहेगा। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बड़ी दिग्गज सीटों पर मतदान होना है. जिसमे राजगढ़ लोकसभा, गुना लोकसभा, विदिशा ,मुरैना, भिंड, ग्वालियर, सागर, भोपाल, और बैतूल सीट समेत कुल 9 सीटों पर उम्मीदवारों का भविष्य तय होगा।

यह भी पढ़िए :- कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा ने दिया पार्टी से इस्तीफा लिखा प्रभु श्री राम की भक्त व एक महिला होने के नाते मैं बेहद आहत हूँ।

मध्यप्रदेश में राजगढ़ लोकसभा, गुना लोकसभा और विदिशा पर खास नजरे रहने वाली है क्योकि राजगढ़ में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और विदिशा से पूर्व सीएम शिवराज सिंह साथ ही गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया मैदान में है यहा पर कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। मध्यप्रदेश की जनता किसकी झोली में अपना वोट डालती है. 4 जून को परिणाम रोचक होने वाले वाले है. 

Advertisment
Latest Stories