Advertisment

Ashoknagar News: कृषि मंडी में आज सरसों और मसूर के भाव 5 हजार से पार, मंडी में बड़ी नए चने और गेहूं की आवक

New Update
Ashoknagar News: कृषि मंडी में आज सरसों और मसूर के भाव 5 हजार से पार, मंडी में बड़ी नए चने और गेहूं की आवक
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ashoknagar News/ संवाददाता, दसरथ सिंह यादव अशोकनगर: नगर की कृषि उपज मंडी में सीजन के चलते आवक में बढ़ोतरी होती जा रही है बुधवार को मंडी में 300 से ज्यादा ट्रॉली मंडी में फसल लेकर आई और और बुधवार से ही मंडी में नए गेहूं और नए चने की आवक हुई, हम आपको बता दें की पिछले हफ्ते में फसलों के भाव में काफी उत्तर चढ़ा आ रहा है .

Advertisment

पिछले हफ्ते में मशहूर सरसों तेवड़ा बैटरी आदि में भारी गिरावट देखी गई थी जो कि इस हफ्ते में इसमें₹300 से लेकर₹500 प्रति कुंतल तक सही फसलों के भाव में वृद्धि देखी जा रही है,हम कह सकते हैं कि पिछले सप्ताह में जो मसूर 5200 से 5300 थी वही आज 5500 से 5600 तक पहुंच गई है वही सरसों जो 4000 से 4500 रू थी, वही आज 5000 रू पार हो गई है इस सप्ताह के भावों में उछाल भी है और आपकी बड़ी है। 

ये भी पढ़िए: Ashoknagar News: कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, क्षेत्र के कई पार्षदों ने बदली पार्टी

Advertisment

किसानों को मंडी में नहीं मिल रही मूलभूत सुविधाएं किसान रोज हो रहे हैं परेशान-

हम आपको बता दें कि किसानों को मंडी में किसी तरह की सुविधा नहीं होने से यहां पर आए किसानों को रोज रोज नई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

  • जैसे की हम आपको बता दें कि कि किसानों को लैटबाथ जैसे आवश्यक सुविधाओं के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है।
  • मंडी के अंदर बना शौचालय में हमेशा ही ताला लटका रहता है यह कह सकते हैं कि कि जब से शौचालय बना  है। जब से शौचालय का ताला ही नहीं खुला है जिसका लाभ किसानों को नहीं मिल रहा है।
  • क्यों कि बहुत से किसान शाम को जब मंडी में रूक जाते हैं, उन्हें सुबह शौच के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है
  • मगर मंडी प्रशासन द्वारा आज तक उस शौचालय का ताला नहीं खौला गया है यह कह सकते हैं कि मंडी में किसी किसान को कोई परेशानी होती है तो कार्यालय में अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सब गायब मिलते हैं और किसान की कहीभी सुनवाई नहीं होती। 
Advertisment
Latest Stories