Advertisment

Chhindwara Lok Sabha Seat: मध्यप्रदेश की एकमात्र लोकसभा सीट पर जीतने वाले कौन है सांसद नकुलनाथ

Chhindwara Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की ऐलान के बाद मध्य प्रदेश के जिस सीट को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा बनी है । प्रदेश की वो सीट छिंदवाड़ा है । जहां से सांसद नकुलनाथ है ।

New Update
k

Chhindwara Lok Sabha Seat: Who is MP Nakul Nath who won the only Lok Sabha seat of Madhya Pradesh?

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

जिस सीट पर कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 में जीत हासिल की थी । 

Advertisment

अरबपति है नकुलनाथ 

आपको बता दे कि जब कांग्रेस पार्टी से  सांसद नकुलनाथ ने  छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल  किया था । तब नकुलनाथ ने नामांकन पत्र दाखिल करते हुए जो  अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा रखा था उसमें वो अरबपति बताएं गएं है ।
Advertisment

 करोड़ों रुपए के तो सिर्फ बंगले हैं

Advertisment
बता दे कि जब सांसद नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था । तब नकुलनाथ ने नामांकन पत्र दाखिल करते हुए जो अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा रखा था उसमें वो अरबपति बताएं गएं है ।  जहां पर उनके करोड़ों रुपए के तो सिर्फ बंगले हैं। जबकि उनकी चल संपत्ति  कुल  649 करोड़ 51 लाख 96 हज़ार 174 रूपये की है । इसके अलावा उनके  कई कंपनियों के  शेयर, म्यूचल फंड, एफडी  और सेविंग्स है। वही उनकी पत्नी प्रियानाथ के पास कुल   19 करोड़ 20 लाख 17 हज़ार 294 रूपये की चल संपत्ति अभी है । 

8 देश और 4 विदेश बैंक खाते

इसके अलावा नकुलनाथ के पास 12 बैंक अकाउंट हैं। जिनमें से 8 देश में और 4 विदेश में हैं। वहीं नकुलनाथ की पत्नी प्रियानाथ के विदेश में 8 बैंक खाते है।  जो बहरीन, सिंगापुर और मलेशिया में हैं। 

अरबपति होने के बावजूद नहीं है अपनी कार 

बता दे कि भले ही नकुलनाथ के पास करोड़ों रुपए है । लेकिन इसके बावजूद उनके पास खुद की कोई कर नहीं है । 

करोड़ों रुपए के है  बंगले और गहने

इसके अलावा नकुलनाथ के पास दिल्ली के पंचशील पार्क में 45 करोड़ 15 लाख का बंगला है।   छिंदवाड़ा में उनके पास  2 करोड़ 92 लाख की कृषि भूमि है। 2 करोड़ 2 लाख की ज्वेलरी और 6 लाख 46 हज़ार की एक पेंटिंग है। वही  उनकी  पत्नी प्रियानाथ के पास 2 करोड़ 75 लाख की ज्वेलरी है। 

 सबसे अमीर सांसदों में से एक हैं

आपको बता दे कि नकुलनाथ देश के सबसे अमीर सांसदों में से एक हैं । 

 

Advertisment
Latest Stories