Advertisment

Congress : कांग्रेस में अब तक जारी है उम्मीदवार को लेकर संशय , इन सीटों पर अब तक नहीं किये उम्मीदवार के नामों के ऐलान

Congress : भारतीय चुनाव आयोग ने शनिवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है । जहा बीजेपी ने प्रदेश की 29 सीटों अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है । वही देश की सब से पुरानी पार्टी कांग्रेस अपने उम्मीदवार को लेकर अब भी संशय में है ।

New Update
C

Congress: Doubt about the candidate still continues in Congress, names of candidates have not been announced yet for these seats

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
जहां पार्टी ने केवल प्रदेश की 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार का ऐलान किया है। 18 सीट पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के नाम का  ऐलान नहीं  किया है। एक सीट सहयोगी समाजवादी पार्टी को दी है। 
Advertisment

तीनों राजधानी पर अब तक नहीं बनी आपसी सहमति 

Advertisment
आपको बता दे कि कांग्रेस ने  प्रदेश की तीनों राजधानी पर अब तक कोई आपसी सहमति नहीं बनाई  है । जहां  राजधानी भोपाल, आर्थिक राजधानी इंदौर, न्यायधानी जबलपुर और सिंधिया के गढ़ ग्वालियर जैसी बड़े शहरी सीटों पर मजबूत प्रत्याशियों की अब भी तलाश है। 

दिग्विजय सिंह समेत इन नेता ने  मना  किया लोकसभा चुनाव लड़ने से

आपको बता दे कि कांग्रेस पार्टी में चुनाव को लेकर आपसी सहमति  नहीं बन पायी है । जहां  प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इंनकर किया है। इसके अलावा  कमलनाथ ने  चुनाव लड़ने से साफ इनकार किया है। प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी चुनाव लड़ने के मूड में नहीं है। 
Advertisment

 इन बड़े शहरों में है प्रत्याशियों की तलाश

 राजधानी भोपाल, आर्थिक राजधानी इंदौर, न्यायधानी जबलपुर और सिंधिया के गढ़ ग्वालियर जैसी बड़े शहरी सीटों पर कांग्रेस को  मजबूत प्रत्याशियों की तलाश है । लेकिन बड़े नेताओं के इस रुख से पार्टी आलाकमान परेशान है। 

महिला आरक्षण के चलते बनी परेशानी  

 बता दे की कांग्रेस महिला आरक्षण के चलते भी परेशानी में है ।  जहां बीजेपी के महिला आरक्षण बिल और 6 महिला उम्मीदवारों के सामने कांग्रेस को  महिलाओं को उतारने के लिए भी  पसीना बहाना पड़ रहा है। 

 कल होगी कांग्रेस CEC की बैठक

ऐसी  उम्मीद जताई जा रही है । किकांग्रेस पार्टी  CEC के बैठक के बाद कांग्रेस गुरुवार या शुक्रवार को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है।  
Advertisment
Latest Stories