Advertisment

Dhar Bhojshala ASI Survey: सर्वे के पांचवे दिन भोजशाला में होगा हनुमान चालीसा का पाठ , संभावना ऐसी की मिल सकते है ....

Dhar Bhojshala ASI Survey: मध्य प्रदेश के धार जिले के भोजशाला में पांचवे दिन भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के द्वारा सर्वे जारी है । जहा पर आज हनुमान चालीसा का पाठ का किया जाना है ।

New Update
K

Dhar Bhojshala ASI Survey: Hanuman Chalisa will be recited in the Bhojshala on the fifth day of the survey, there is a possibility that Hindu symbols may be found.

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मंगलवार को मिली पूजा-अर्चना की अनुमति

Advertisment
बता दे कि  मध्य प्रदेश के धार जिले के भोजशाला में पांचवे दिन भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के द्वारा सर्वे जारी है । जहा पर आज हनुमान चालीसा का पाठ का किया जाना है । जिसके लिए मंगलवार को  पूजा-अर्चना की अनुमति मिली है । इसके अलावा सुरक्षा जांच के बीच आज  बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु भोजशाला में पहुंच चुके हैं।
Advertisment

इमारत के पिछले भाग में आज दिनभर करेगी सर्वे

आपको बता दे कि धार जिले के भोजशाला में पांचवे दिन भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के द्वारा सर्वे जारी है । जिसके तहत आज भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग केद्वारा भोजशाला में इमारत के पिछले भाग में सर्वे किया जाएंगा । जिससे कि हिंदू समाज के लोगों को किसी भी तरह की  परेशानी न हो ।

Advertisment

 दोनों पक्ष की मौजूदगी संभव नहीं था सर्वे 

जानकारी के अनुसार ,भोजशाला में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के द्वारा  दोनों पक्ष की मौजूदगी  में सर्वे करना  संभव नहीं था। इसके चलते आज भोजशाला के बाहरी परिसर में ही यह सर्वे हो रहा है । 

 मोबाइल ले जाने पर लगा प्रतिबंध

भोजशाला में कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच आज से प्रत्येक श्रद्धालुओं  को भोजशाला में  मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगा है । इसे अलावा श्रद्धालुओं की चेकिंग भी हो रही है । 

संभावना ऐसी की मिल सकते है  हिंदू प्रतीक चिह्न

आज का सर्वे बहुत ही विशेष माना जा रहा है। जिसके तहत ये संभावना है कि हिंदू प्रतीक चिह्न मिल सकते है । जहां पर चार स्थानों पर उत्खनन का कार्य जारी है। 
  
Advertisment
Latest Stories