Advertisment

Gwalior: ऐसी लागी लगन की 23 साल की लड़की बनी भगवान लड्डू गोपाल के लिए जोगन

Gwalior: एमपी के ग्वालियर मे एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां पर 23 साल की एक लड़की ने भगवान लड्डू गोपाल से शादी करने का विचार किया है । जिसके बाद ये प्रदेश का एक अनोखा मामला बन गया है।

author-image
By Pooja Sen
New Update
K

Gwalior: 23 year old girl with such dedication became Jogan for Lord Laddu Gopal

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भगवान से होगा विवाह

Advertisment
आपको बता दे कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के ब्रिज कॉलोनी इलाके का ये मामला है। जहां  पर एक  23 साल की लड़की शिवानी परिहार ने  भगवान लड्डू गोपाल से शादी करने का निर्णय किया है । जो बचपन से ही भगवान कृष्ण की भक्त है। जिसके लिए शिवानी परिहार के  इस फैसले पर उनके घर वाले भी मान गए है । जिस के लिए शिवानी के घर मे  शादी की तैयारियां भी शुरू हो गई है।

ये भी पढ़े :- Bhojshala Survey: भोजशाला में सर्वे के दूसरे दिन इन उपकरणों के साथ पहुंची ASI की टीम

Advertisment

अप्रैल में होगी शादी

बता दे कि 23 साल की लड़की शिवानी परिहार ने भगवान लड्डू गोपाल से शादी करने का निर्णय किया है । जो बचपन से ही भगवान कृष्ण की भक्त है। जिसके लिए शिवानी परिहार के इस फैसले पर उनके घर वाले भी मान गए है । जिसके बाद शादी का कार्यक्रम 15 अप्रैल शुरू से रखा जा रहा है । 15 अप्रैल को हल्दी होगी, 16 अप्रैल को मंडप, 17 अप्रैल बारात आएगी और 18 अप्रैल को विदाई होगी।
Advertisment

17 अप्रैल को गोपाल बारात ले ग्वालियर पहुंचेंगे

वही पर शिवानी परिहार  के घर पर 17 अप्रैल को भगवान लड्डू गोपाल वृंदावन से बारात लेकर  पहुंचेंगे। इसके अलावा शिवानी की शादी ग्वालियर के शिव मंदिर में होगी। इस शादी मे  घरवालों की ओर से 250 लोगों के भोजन की व्यवस्था की गई है।

लड्डू गोपाल को हमेशा रखती है साथ

 शिवानी परिहार बचपन से ही कृष्ण भक्ति में लीन है। उनके पास लड्डू गोपाल की पीतल की प्रतिमा हमेशा साथ रहती है। आगे शिवानी का कहती  है कि उनकी इस शादी से रिश्तेदार खुश नहीं हैं। लेकिन अब शिवानी को इससे कोइ नहीं पड़ता है । जब मीरा ने कृष्ण के लिए सब कुछ छोड़ दिया तो क्या मैं अपने लड्डू गोपाल के लिए ये रिश्ते नहीं छोड़ सकती। जिसने मुझे ये जीवन दिया है, यह जीवन उसे समर्पित करना चाहती हूं।

पिता है सिक्योरिटी गार्ड 

आपको बता दे कि शिवानी परिहार  के पिता सिक्योरिटी गार्ड हैं  उनकी  मा गर्ल्स हॉस्टल में वार्डन हैं।शिवानी अपने घर में सबसे छोटी बेटी हैं। इसके अलावा उनकी दो बड़ी बहनें हैं। शिवानी के जिद के आगे माता-पिता शादी कराने की तैयारियों में जुट गए हैं।
Advertisment
Latest Stories