Advertisment

Indian Railway: मेगा ब्लॉक के कारण रतलाम मंडल में बदला हुआ ट्रेनों का परिचालन, उज्जैन से जाएगी यह ट्रैन

मेगा ब्लॉक के चलते रतलाम मंडल के इंदौर-महू रेलवे सेक्शन पर 31 मई तक रहेगा ब्लॉक 

New Update
 मेगा ब्लॉक के कारण रतलाम मंडल में बदला हुआ ट्रेनों का परिचालन, उज्जैन से जाएगी यह ट्रैन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Indian Railway: यात्रियों कृपया ध्यान दें! रतलाम मंडल के इंदौर-मhow रेलवे सेक्शन पर रेलवे द्वारा मेगा ब्लॉक लिया गया है. यह ब्लॉक 31 मई तक लागू रहेगा. जिसके चलते Mhow से चलने वाली सभी लंबी दूरी की ट्रेनों को अब इंदौर, लक्ष्मीबाई नगर और उज्जैन रेलवे स्टेशनों से चलाया जा रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़िए :- 18 May Rashifal: 18 मई के सितारे इन राशियों के जातको को कर सकते है मालामाल, इस राशि के जातको को आएगी समस्या

आज Mhow-Rewa Express के यात्री करें उज्जैन का रुख 

आज Mhow से रवा के लिए रवा एक्सप्रेस में बुकिंग कराने वाले यात्रियों को उज्जैन जाना होगा. दरअसल, 31 मई तक रीवा एक्सप्रेस का संचालन सिर्फ उज्जैन स्टेशन से ही किया जाएगा. वापसी में भी यह ट्रेन उज्जैन स्टेशन से ही कम दूरी तय करके वापस आएगी.

Advertisment

16 से 31 मई तक रहेगा मेगा ब्लॉक

Mhow रेलवे स्टेशन पर रेल परिचालन से जुड़े कार्यों को पूरा करने के लिए रेलवे विभाग द्वारा राव-Mhow रेलवे सेक्शन पर दूसरे ट्रैक का काम किया जा रहा है. जिसके चलते 16 से 31 मई तक मेगा ब्लॉक लिया गया है. इस ब्लॉक के चलते Mhow से चलने वाली आधा दर्जन से ज्यादा लंबी दूरी की ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों से चलाया जा रहा है. गुरुवार को भी इंटरसिटी एक्सप्रेस और कामाख्या एक्सप्रेस को इंदौर रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया. वहीं Mhow और प्रयागराज के बीच चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस और पटना स्पेशल ट्रेन को लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

यह भी पढ़िए :- जल्द शुरू करे करोड़पति बनाने वाला बिजनेस ! इस योजना में मुर्गीपालन के लिए बेहद सस्ते ब्याज में मिलता है लोन, इन किसानो को मिलती है सब्सिड़ी

इंदौर से चल रहीं DEMU ट्रेनें 

रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि 31 मई तक मेगा ब्लॉक लिया गया है, जिसके चलते Mhow रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का संचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया है. Mhow से चलने वाली DEMU ट्रेनों को भी इंदौर से चलाया जा रहा है. काम पूरा होते ही ब्लॉक खोल दिया जाएगा. जिसके बाद वापस Mhow से भी ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकेगा.

Advertisment
Latest Stories