Advertisment

India's Largest Laddu Gopal Statue in MP: MP के नाम पर दर्ज हुआ इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लड्डू गोपाल के लिए मिला ईनाम

India's Largest Laddu Gopal Statue in MP: मध्य प्रदेश ने एक बार फिर अपना नाम को रोशन किया है । जिसका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है । जहां पर एमपी के कलाकार को देश के सबसे बड़े लड्डू गोपाल के लिए ईनाम मिला है ।

author-image
By Pooja Sen
New Update
k

India's Largest Laddu Gopal Statue in MP: India Book of Records registered in the name of MP, this thing brought fame

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment
Advertisment

इनको को मिला ये ईनाम 

आपको बता दे कि मध्य प्रदेश ने एक बार फिर अपना नाम को रोशन किया है । जिसका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है । जहा पर एमपी के कलाकार को देश के सबसे बड़े लड्डू गोपाल के लिए ईनाम मिला है । जिसको लेकर छतरपुर के कलाकर दिनेश शर्मा को ने प्रदेश का नाम रोशन किया है । जहा पर कलाकर दिनेश शर्मा को देश की सबसे ऊंची लड्डू-गोपाल की प्रतिमा को लेकर ये ईनाम मिला है । जिसके बाद  एमपी कानाम  इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड दर्ज हो गया है । 
Advertisment

ये भी पढ़े :- ASI Survey Bhojshala Temple: अब भोजशाला के सर्वे को लेकर केके मुहम्मद का ये बड़ा बयान कहा, कि मुस्लिम के लिए ...

लड्डू गोपाल की प्रतिमा के लिए  मिला ये ईनाम  

Advertisment
बता दे कि छतरपुर के कलाकर दिनेश शर्मा ने अपनी कला से न सिर्फ छतरपुर बल्कि पूरे  बुन्देलखण्ड को  मूर्तिकला एक के लिए  राष्ट्रीय उपलब्धि हासिल की  ई है। जिसमें  दिनेश शर्मा के दूवारा  लड्डू गोपाल की बनी प्रतिमा को मंदिर में स्थापित किया गया है । जिसको अब देश की सबसे बड़ी  प्रतिमा का गौरव प्राप्त हुआ है।  इस उपलब्धि को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड (India book of record) में दर्ज किया गया है।

दिल्ली आमंत्रित किया गया है 

आपको बता दे कि इस ईनाम को लेने के लिया दिनेश शर्मा ने की भतीजी ने इंडिया बुक रिकार्ड्स के लिए आवेदन किया था । जिसके लिए दिल्ली आमंत्रित किया गया है।
Advertisment
Latest Stories