Advertisment

Indore Bawadi Accident: इंदौर के बावड़ी कांड में आया ये नया मोड़

Indore Bawadi Accident: मध्य प्रदेश के इंदौर के बावड़ी कांड को लेकर नया मोड़ आया है । जिसमें अब मंदिर पदाधिकारी गिरफ्तार को गिरफ्तार किया गया है ।बता दे कि इंदौर के बावड़ी कांड में 36 लोगों की जान की जान गई थी ।

New Update
j

Indore Bawadi Accident: This new twist in Indore's stepwell incident

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment
 यह दर्दनाक हादसा प्रदेश मे बीते  रामनवमी पर हुआ था।
Advertisment

अचानक घर पहुंच की गिरफ्तारी 

Advertisment
आपको बता दे कि मध्य प्रदेश के इंदौर के बावड़ी कांड मे नया अपडेट सामने आया है । जहा पर  बावड़ी में 36 लोगों की मौत के मामले पर  जूनी इंदौर पुलिस ने बेलेश्वर मंदिर समिति के दो पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस ने दोनों को आरोपित बनाया था न की गिरफ्तारी की  है । जिसके लिये पुलिस  शुक्रवार को दोनों के घर  सुबह अचानक घर पहुंची और गिरफ्तार कर लिया।
Advertisment

रामनवमी को हुआ था ये कांड

बता दे कि प्रदेश मे आज से ठीक एक साल पहले  रामनवमी पर जूनी इंदौर थाना के  स्नेह नगर में मौजद  बेलेश्वर महादेव मंदिर में आयोजन रखा गया था  । जिस अवसर पर   बावड़ी को स्लैब डालकर बंद कर दिया गया था। लेकिन इसी बीच हवन के दौरान स्लैब अपने आप ढह गया जिससे 36 लोगों की मौत हो गई।  मृतकों में महिलाओं और बच्चे भी शामिल रहे।
जिसके बाद  इस मामले में जूनी इंदौर पुलिस ने मंदिर प्रबंध समिति के पदाधिकारियों पर केस दर्ज किया।  लेकिन किसी तरह की गिरफ्तारी नहीं की गई थी । आज ठीक एक साल बाद शुक्रवार की सुबह को सेवाराम सबनानी और मुरली की गिरफ्तारी किया गया है जिसका अब  विरोध  हो रहा है। इस  कार्रवाई  को लेकर  बावड़ी कांड मे मारे गए लोग के परिवार ने भी कार्रवाई से इन्कार कर दिया था।

 मामला सामने आने पर लिया गया था एक्शन 

बता दे कि मध्य प्रदेश के इंदौर के बावड़ी कांड में 36 लोगों की मौत हो गई थी । इस बीच  सेना का रातभर अभियान चल था । जिसके बाद  प्रशासन और इंदौर नगर निगम के अमले ने कड़ी कार्रवाई कर  बावड़ी को बंद कर दिया था । इसके अलावा मंदिर में अवैध अतिक्रमण को ध्‍वस्‍त कर दिया गया था । वही मृतकों के परिजनों और घायलों को राज्‍य और केंद्र सरकार ने मदद की घोषणा की थी।
Advertisment
Latest Stories