Advertisment

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस का अलर्ट, मध्‍य प्रदेश-राजस्थान सीमा पर हुई बैठक

Lok Sabha Election 2024: भारतीय चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है । जिसके बाद अब पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है । जहां पर मध्य प्रदेश और राजस्थान सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

New Update
l

Lok Sabha Election 2024: Police alert before the upcoming Lok Sabha elections, meeting held on Madhya Pradesh-Rajasthan border

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

11 स्थानों पर चेक पोस्ट तैयार कर हो रही है चुनाव की तैयारी 

वही इसके अलावा प्रदेश मे लोकसभा चुनाव के लिए  अंतर जिला स्तर पर अलग-अलग जिलों की सीमाओं के कारण  11 स्थानों पर चेक पोस्ट  बनांए हैं। जिसके चलते प्रदेश में पूरे समय पुलिस-प्रशासन की टीमें तैनात है।
Advertisment

शराब सहित  रुपये आदि के आदान-प्रदान पर रोक के लिए 

Advertisment
आपको बता दे कि  राजस्थान व मध्‍य प्रदेश  दोनों प्रदेशों की सीमा आपस में जुड़ी हुई है। जहां पर मप्र का राजगढ व राजस्थान का झालावाड़ जिला एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। ऐसे में चुनाव के बीच अवैध शराब, मादक पदार्थ का लेन देन न हो इसके लिए  राजस्थान व मप्र की सीमा पर राजगढ़ जिले में 10 स्थानों पर बैरिकेड्स लगाई गई है । 

 वीडियोग्राफी के किए गए है खास  इंतजाम

आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव को लेकर  पुलिस काफी निगरानी रख रही है। जहा पुलिस जरूरत पड़ने  पर वाहनों व नागरिकों की वीडियोग्राफी भी की जा रही है। 

चुनाव को लेकर दो प्रदेशों के बीच हुई बैठक

इसके अलावा  लोकसभा चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले की सीमा राजस्थान के झालावाड़ जिले से सटी हुई है। वही प्रदेश में  शनिवार को मध्यप्रदेश-राजस्थान सरहदी बॉर्डर पर बैठक आयोजित की गई।  इसमें  लोकसभा निर्वाचन के बीच सीमावर्ती क्षेत्रों में अपराधियों  शिकंजा कसने  के लिए चर्चा हुई।
Advertisment
Latest Stories