Advertisment

Lok Sabha Election Nomination: मप्र में लोकसभा चुनाव के लिए, पहले चरण छह सीटों के लिए आज नामांकन का अंतिम दिन

Lok Sabha Election Nomination: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीट पर 4 चरण मे लोकसभा के चुनाव कराएं जाएंगे । जिसके लिए नामांकन भरने का आज अंतिम दिन है ।

author-image
By Pooja Sen
New Update
L

Lok Sabha Election Nomination: Today is the last day of nomination for six seats of the first phase of Lok Sabha elections in Madhya Pradesh.

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अब तक किए गए है इतने नामांकन पत्र जमा 

Advertisment
बता दे कि प्रदेश में 29 लोकसभा सीट पर 4 चरण मे लोकसभा के चुनाव कराएं जाएंगे । जिसके लिए नामांकन भरने का आज अंतिम दिन है ।  इस बीच प्रदेश में अब तक कुल 16 अभ्यर्थियों के  द्वारा 21 नामांकन पत्र जमा हो चुके है । 
Advertisment

पहले चरण में  इन जगह पर डाले जाएंगे वोट 

बता दे कि प्रदेश में  29 लोकसभा सीट पर 4 चरण मे लोकसभा के चुनाव कराएं जाएंगे ।  जिसके पहले चरण में 6 सीट पर  सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में लोकसभा सीट के लिए वोट डाले जाएंगे।
Advertisment

 28 मार्च को होगी जांच

आज प्रदेश में नामांकन भरने का अंतिम दिन है । जबकि इनकी जांच 28 मार्च को होगी । 

दूसरे चरण में  सात सीटों पर होगी वोटिंग 

वही इसके अलावा प्रदेश में दूसरे चरण में कुल सात सीटों पर वोटिंग होगी।  जिसमे में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, नर्मदापुरम और बैतूल शामिल है । 

सीधी और शहडोल से सबसे ज्यादा नामांकन

बता दे कि प्रदेश के सीधी और शहडोल से सबसे ज्यादा नामांकन हुए है । जहां पर सीधी और शहडोल में सात-सात नामांकन भरे गए हैं। जिसके तहत  भाजपा की तरफ से  शहडोल से हिमाद्री सिंह और मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते भी नामांकन पत्र जमा किए  हैं। जबकि   कांग्रेस की तरफ से शहडोल से फुंदेलाल सिंह ने नामांकन पत्र जमा किए है । 

पहले चरण में 19 अप्रैल को  होगा मतदान

मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीट पर 4 चरण मे लोकसभा के चुनाव कराएं जाएंगे । जिसके लिए नामांकन भरने का आज अंतिम दिन है ।  वही इसकी जानकारी देता हुए प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि पहले चरण के लिए नाम-निर्देशन पत्र दाखिल करने की  बुधवार  27 मार्च अंतिम तिथि है। जिसमें  नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को  होगी। वही नामांकन भर चुके अभ्यर्थी 30 मार्च तक अपने नाम वापस ले सकते है । 
 
Advertisment
Latest Stories