Advertisment

Mahakal Temple Fire: महाकाल में लगी आग को लेकर प्रशासन ने शुरू की जांच, इतने दिन मे मिलेगी रिपोर्ट

Mahakal Temple Fire: मध्य प्रदेश में आग लगने का मामला थम से नहीं रहा है । इसी बीच प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में बीते सोमवार सुबह आग लगने का मामला सामने आया है । जहां पर महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग लग गई थी ।

author-image
By Pooja Sen
New Update
k

Mahakal Temple Fire: Administration started investigation regarding the fire in Mahakal, report will be received in so many days

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
जिसको लेकर प्रशासन ने मजिस्ट्रियल जांच शुरू की है । जिसकी रिपोर्ट तीन दिन में  मे आने वाली है । 
Advertisment
Advertisment

इस कारण लगी थी आग 

आपको बता दे कि प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में आग लगने का मामला सामने आया है । जहां पर महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग लग गई थी । जिसको लेकर प्रशासन ने मजिस्ट्रियल जांच शुरू की है । जिसकी रिपोर्ट तीन दिन में मिलने ने की बात खुद कलेक्टर नीरज सिंह ने कही  है। वही महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग  लगने का कारण गर्भगृह में रखे हुए कपड़े बताएं जा रहा है ।
Advertisment

14 लोग हुए है घायल 

बता दे कि महाकाल मंदिर के गर्भगृह में लगी आग का कारण गर्भगृह में रखे हुए कपड़े बताएं जा रहा है । वही इसके आग के चलते कुल 14 लोग घायल हुए है । जिनमें नौ पुजारियों, सेवकों को इंदौर रेफर किया गया है । कलेक्टर से मिली जानकारी के अनुसार सभी घायलों की हालत खतरे अब ठीक है। सब का  इलाज किया जा रहा है। वही अब तक तीन पुजारियों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी है।

भस्म आरती के बीच लगी थी आग

जानकारी के मुताबिकप्र प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में बीते सोमवार सुबह आग लगने का मामला सामने आया है । जब ये आग लगी थी उस समय  सुबह की भस्म आरती चल रही थी । जिसमे आग के चलते कुल 14 लोग घायल हुए है । जिनमें नौ पुजारियों, सेवकों को इंदौर रेफर किया गया है । कलेक्टर से मिली जानकारी के अनुसार सभी घायलों की हालत खतरे अब ठीक है। सब का इलाज किया जा रहा है

दो हजार से ज्यादा श्रद्धालु थे  मौजूद  

वही जब ये आग लगी थी उस समय भस्म आरती दर्शन के लिए नंदीहाल, गणेश और कार्तिकेय मंडपम् में दो हजार से अधिक श्रद्धालु  थे। इसी बीच आग लगने के चलते अफरा-तफरी हो गई  । जहां कर्मचारियों ने स्थिति पर काबू पाया। जिसने किसी बड़े घटना होने से बचा दिया । 
 

Advertisment
Latest Stories