Advertisment

MP Campaign: वोट देना क्यों है जरुरी , इसके लिये 75 विधानसभा क्षेत्रों में शुरु किया जागरूकता अभियान

आगामी लोकसभा चुनाव के लिये मतदाता को जागरूक करने के लिये निर्वाचन आयोग ने एक अनोखी पहल शुरू की है। इस पहल के तहत वोटिंग के महत्व और ताकत को बताने के लिये

author-image
By Pooja Sen
New Update
K

MP Campaign: Why is it important to vote, awareness campaign started in 75 assembly constituencies

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

 मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने प्रदेश में आज से  मतदाता जागरुकता वाहनों को हरी झंडी दिखा रवाना कर दिया है । 

Advertisment

जहां वोटिंग कम वह शुरू किया अभियान 

बता दे कि प्रदेश के उन  75 विधानसभा क्षेत्रों  को इसमे चुना गया है । जहां प्रदेश मे वोटिंग कम हुई है । निर्वाचन आयोग ने इसके चलते एक अनोखी पहल शुरू की है।  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने प्रदेश में आज से मतदाता जागरुकता 75 वाहनों को हरी झंडी दिखा रवाना कर दिया है । जिसके के लिये प्रदेश  कलेक्टर रूट चार्ट बनाएंगे। जिसमें मास्टर ट्रेनर्स, स्थानीय जनों को भी शामिल किया है । इसके अलावा वाहनों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाकर वहां फिल्में दिखाने और अन्य तरह से जागरुक करने का काम किया जाएगा। आडियो क्लिप्स के माधयम से भी वाहन लोगों तक पहुंचकर जागरुक करने का काम करेंगे। 
Advertisment
Advertisment

इतने समय तक चलेगा ये  अभियान 

 आपको बता दें किवोटिंग के महत्व और ताकत को बताने के लिये मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने प्रदेश में आज से मतदाता जागरुकता वाहनों को हरी झंडी दिखा रवाना कर दिया है । जो कि 
 लगभग एक महीने तक 26 जिलों के 75 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगी। इसकी शुरुआत 20 मार्च यानि आज से हो गई है। जो 20 अप्रेल तक चलने वाली है ।

 प्रतिशत बढ़ाने के लिये किया ये काम 

बता दे की इस अभियान का मैं अब्जेक्टिव  मतदान का प्रतिशत बढ़ाना है । जो लोकसभा चुनाव  -2024 के पर्सेन्ट को बढ़ाएं । जिससे बड़ी संख्या में लोग चुनाव मे भाग ले। एक भी वोट खाली न जाएं । 

मुरैना, भिण्ड,  सहित इन जिले  मे जागरुकता अभियान 

मुरैना, भिण्ड, ग्वालियर, दतिया, गुना, सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, कटनी, जबलपुर, भोपाल, देवास, खण्डवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इन्दौर, उज्जैन और रतलाम जिले की विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता जागरुकता प्रचार वाहन चलाये जाएंगे।

 

Advertisment
Latest Stories