Advertisment

MP Congress Candidate List 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस आज जारी कर सकती है, प्रत्याशियों की तीसरी सूची

MP Congress Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद देश चुनाव को लेकर एक अलग ही वातावरण है। इस सब के बावजूद कांग्रेस पार्टी मे अब तक प्रत्याशियों की पूरी लिस्ट नहीं निकाली गई है। जिसको लेकर ऐसी उम्मीद की जा रही है ।

author-image
By Pooja Sen
New Update
K

MP Congress Candidate List 2024: Congress can release the third list of candidates in Madhya Pradesh today

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment
जिसको लेकर ऐसी उम्मीद की जा रही है । कि आज  कांग्रेस  अपनी  प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर सकती है। जिसके लिए  दिल्‍ली में बैठक होना है । 
Advertisment
Advertisment

6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का कर सकती है ऐलान 

ऐसे में  ये उम्मीद जताई जा रही है। कि दिल्‍ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की  बैठक की बीच कांग्रेस पार्टी  6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है। 
Advertisment

अब तक  22 सीटों पर तय हो चुके हैं नाम

आपको बता दे कि  कांग्रेस पार्टी अब तक मध्य प्रदेश की 22 सीटों पर नाम तय कर चुकी हैं। जहां पर कांग्रेस पार्टी ने पहली सूची में 10 तो वहीं दूसरी सूची में 12 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है 

 एक सीट पर समाजवादी पार्टी लड़ेगी चुनाव

बता दे कि कांग्रेस मध्य प्रदेश की 29 सीट में से सिर्फ 28 सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी। जबकि कांग्रेस पार्टी पर ने  खजुराहाे सीट समझौते के तहत समाजवादी पार्टी  के लिए एक सीट छोड़ दी है। 
 

इन सीट पर होंगे आज उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

बता दे कि कांग्रेस पार्टी आज मुरैना, ग्वालियर, गुना समेत छह सीटों की प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है । जिसके लिए आज  केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में होगी। इस  बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार शामिल होंगे ।  

बालाघाट सीट से सुनाई दे रहे हैं विरोध के स्वर 

वही इसी बीच कांग्रेस पार्टी में प्रदेश की  बालाघाट सीट से प्रत्याशी बने सम्राट सिंह सरस्वार को लेकर विरोध होने लगा  हैं। जहां पर पार्टी के विधायक और विधानसभा प्रत्याशियों ने दिल्ली पहुंचकर अपनी बात की है । 
Advertisment
Latest Stories