Advertisment

MP News Live Update - आज की ताजा खबरे सबसे पहले आप तक

आज की ताजा खबरे प्रदेश तक के माध्यम से मध्यप्रदेश के 53 जिलों की खबरों का सबसे पहले अपडेट देखे निचे

author-image
By Pradesh Tak
New Update
MP News Live Update

MP News Live Update

MP News Live Update: 

आज की ताजा खबरे प्रदेश तक के माध्यम से मध्यप्रदेश के 53 जिलों की खबरों का सबसे पहले अपडेट देखे निचे 


Pradesh Tak आपको देता है ख़बरों का बिल्कुल नया अंदाज देश और प्रदेश की की तमाम खबर जानने के लिए पढ़िए प्रदेश तक न्यूज़ mp breaking news का लाइव ब्लॉग. देश विदेश से जुडी तमाम खबर को जानने के लिए  www.pradeshtak.com पर क्लिक कीजिए. mpnews in hindi, mp bjp news , mp news today, mp news in hindi , bjp madhyapradesh, mp congress 

  • Mar 17, 2024 17:52 IST
    आदिवासी नृत्य पर झूमे नकुलनाथ,बजाया ढोल

    जुन्नारदेव :- आज छिंदवाड़ा लोकसभा कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ क्षेत्र के दौरे पर थे. जिस दौरान वह आदिवासी क्षेत्र जुन्नारदेव विधानसभा के ग्राम कुकरपानी पहुंचे,जहाँ लोगो के बिच जाकर झूमते हुए ढोल बजाया। जिसका वीडियो अपने सोशल मिडिया पर पोस्ट किया है. 



  • Mar 16, 2024 17:47 IST
    इन तारीखों में होगा MP की 29 सीटों पर चुनाव

    Lok Sabha Election 2024 Schedule: 7-phase polling to begin from April 19,  counting on June 4 | Latest News India - Hindustan Times

    • पहला चरण: 19 अप्रैल

    सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा

    दूसरा चरण: 26 अप्रैल

    टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद, बैतूल

    • तीसरा चरण: 7 मई

    मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़

    • चौथा चरण: 13 मई

    देवास, उज्जैन, इंदौर, मंदसौर, रतलाम, धार, खरगोन, खंडवा



  • Mar 13, 2024 18:20 IST
    सागर का नया मेडिकल कॉलेज "आचार्य विद्यासागर जी महाराज" के नाम पर होगा : CM मोहन यादव



  • Mar 12, 2024 16:44 IST
    मोहन सरकार का बड़ा फैसला गेहूं के समर्थन मूल्य में हुई इतनी बढ़ोतरी, देखे यहाँ

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई गयी. जिसमे मोहन सरकार ने कई फैसले लिए जिसमे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किसानो के समर्थन में भी कई फैसले लिए तो आइये जानते है की मोहन सरकार ने इस अहम् बैठक में क्या क्या निर्णय लिए। 

    1. किसानो के लिए गेहूं का समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की गई। 

    जानकारी के लिए आपको बता दे की कल हुई मोहन सरकार के कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया की फ़िलहाल अभी गेहू समर्थन मूल्य 2275 रुपए है तो इसमें सरकार ने अब किसानो को 125 रुपए का बोनस भी मिलेंगा। मने तो अब गेहू का समर्थन मूल्य 2400 रुपए हो गया है। 


    2. नीमच, मंदसौर और श्योपुर मेडिकल कॉलेज

    आपको बता दे की नीमच, मंदसौर, और श्योपुर, में मेडिकल कॉलेज बन चुके है। पर इसमें कोई उपकरण और वयवस्था नहीं हुई तो अब इसके लिए सरकार ने 1200 करोड़ रुपए जारी कर दिए है। 

    3. केंद्र सरकार के योजना के आधार पर 13 नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे

    जानकारी के लिए आपको बता दे की इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया की  केंद्र सरकार के आधार पर अब मध्यप्रदेश में जहाँ मेडिकल कॉलेज नहीं है वहा 13 नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे। 

    ujhf

    4. उज्जैन में सिंहस्थ को ध्यान में रखते हुए 100 बिस्तर का अस्पताल। 

    जानकारी के लिए आपको बता दे की उज्जैन में सिंहस्थ कुम्भ को ध्यान में रखते हुए 100 बिस्तर का अस्पताल बनाया जाएंगा। 

    5. अस्पतालों में शव वाहन होंगे

    आपको बता दे की मध्यप्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में शव वाहन होंगे। 

     



  • Mar 07, 2024 15:37 IST
    सागर में बस और ट्रक की जोरदार भिड़ंत, हादसे में 3 यात्रीयो की मौत 40 से ज्यादा घायल

    खुरई के पास गुरुवार सुबह एक भीषण बस हादसा हुआ, जिसमें एक महिला यात्री की मौत हो गई और 42 यात्री घायल हो गए। बस और ट्रक की टक्कर धांगर गांव के मेनसी तिराहा पर हुई। सभी घायल व्यक्तियों को खुरई सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां से दो लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया है। इस हादसे की वजह स्पष्ट नहीं है, लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।

    bus

    सागर ट्रांसपोर्ट की बस बीना से सागर जा रही थी। 32 सीटर बस में 70 से अधिक यात्री थे। खुरई से कुछ ही दूरी पर ट्रक से टकराई। बसाहारी गांव की यात्री सावित्री कुर्मी, ट्रक चालक अनीस खान और बस ड्राइवर इकबाल की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने घायलों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचित किया.

    खुरई देहात थाना, पुलिस, और 6 एम्बुलेंस मौके पर पहुंचे, और दुर्घटना में 20 से ज्यादा लोगों को मामूली चोटें आई हैं। घायलों को खुरई सिविल अस्पताल में भेजा गया है। बस में सवार अधिकांश यात्री खिमलासा और बसाहरी गांव से हैं। एसडीएम, एसडीओपी, और पुलिस बल तत्परता से मौके पर जाँच शुरू कर दी. 



  • Mar 06, 2024 18:31 IST
    लैंडिग के समय हवाई पट्टी पर क्रैश हुआ विमान, महिला पायलट घायल होने की खबर

     

    गुना, मध्य प्रदेश में एक हवाई पट्टी पर एक छोटा विमान का क्रैश हुआ। रिपोर्ट्स के अनुसार, विमान में एक महिला पायलट घायल हो गयी हैं। सागर की एक एविएशन एकेडमी का विमान बताया जा रहा है। 

    मिली जानकारी के अनुसार विमान ने अपने स्थान से उड़ान भरी उसके कुछ समय बाद कुछ तकनिकी खराबी पाइलट को महसूस हुई. जिसके बाद विमान को पायलट ने गुना हवाई पट्टी पर इसे उतारने की अनुमति मांगी थी. विमान को उतारते समय विमान क्रैश हुआ. बताया जा रहा है इसमें महिला पायलेट घायल हुई है.

    घायल महिला को अस्पताल ले जाया गया है.

     



  • Mar 06, 2024 15:52 IST
    सीएम ने पटवारी भर्ती को लेकर कही बड़ी बात, अगले हफ्ते मिलेगी बड़ी खुशखबरी

    मध्यप्रदेश सीएम मोहन यादव ने आज भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में नगरीय निकायों के विकास कार्यों के लिए ₹1000 करोड़ की राशि का अंतरण किया। जिसमे शहरों का विकास और आधुनिकीकरण किया जायेगा। ,"भोपाल मेट्रो परियोजना" के द्वितीय चरण के अंतर्गत 8 मेट्रो स्टेशन का सिंगल क्लिक के माध्‍यम से भूमिपूजन किया। भोपाल मेट्रो से संबंधित "तेज परिवहन" ब्रोशर का भी विमोचन किया गया।

    कार्यक्रम के दौरान सीएम मोहन यादव ने कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर बड़ी बात कही जिसमे कहा 9000 को अभी नियुक्ति पत्र दे रहे हैं अगले हफ्ते में 15000 को और नियुक्ति पत्र देंगे लोगों के पेट में मरोड़ उठे तो उठे.... 



  • Mar 06, 2024 12:56 IST
    CM मोहन यादव ने भाजपा प्रचार रथों को प्रदेश कार्यालय, भोपाल से विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में किया रवाना

    CM मोहन यादव ने भाजपा प्रचार रथों को प्रदेश कार्यालय, भोपाल से विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में किया रवाना

     

     



  • Mar 05, 2024 17:23 IST
    राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची बाबा महाकाल की नगरी

    राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज मध्य प्रदेश में चौथा दिन है। और वे आज बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में पहुंचे उनके साथ मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किये इसके दौरान गणेश मंडपम में राहुल गाँधी के सामने मोदी - मोदी के नारे लगे।



  • Mar 05, 2024 13:31 IST
    कमलनाथ के पोस्टर पर दिखा 'भावी मुख्यमंत्री' ! क्या हो सकते है मायने ?

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ की भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलें चर्चा का विषय बनी हैं। हाल ही में एक विवादित पोस्टर सामने आया है जिसमें छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ महाशिवरात्रि के अवसर पर नगरवासियों को शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं। पोस्टर में कमल नाथ को मध्य प्रदेश का भावी मुख्यमंत्री बताते हुए दिखाया गया है।पोस्टर के असलियत में क्या मायने हैं,सभी राजनैतिक पंडित अपने अपने तर्क लगा रहे है. 

    पूर्व सीएम कमलनाथ ने भाजपा में जाने की अटकलों को खारिज किया है. और कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल भी हुए. लोकसभा चुनाव का समय करीब है.और इस बीच यह पोस्टर जमकर सुर्खिया बटोर रहा है.



  • Mar 05, 2024 12:00 IST
    भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंचेगी महाकाल नगरी, दोपहर में करेंगे महाकाल दर्शन 

    राहुल गांधी की न्याय यात्रा ने आज सारंगपुर के बाद शाजापुर शहर में प्रवेश कर चुकी है। यात्रा धोबी चौराहा से शुरू हुई और फिर पुराने हाईवे के रास्ते से गुजरते हुए टंकी चौराहा पहुंचेगी। वहां, राहुल गांधी नुक्कड़ सभा में भाषण देंगे और फिर मक्सी के साथ अगले ठिकाने की ओर रवाना होंगे। कांग्रेस के कई कार्यकर्ता उनका स्वागत कर रहे हैं। यह यात्रा लोगों के बीच न्याय और समाज के मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करने का एक प्रयास है.आज दोपहर में महाकाल दर्शन के लिए पहुंचेगी।

    भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल गुना दौरे पर थी जिस दौरान अपने भाषण में राहुल गाँधी ने कहा बीजेपी सरकार युवाओं के लिए अग्निवीर जैसी स्कीम लाती है और सेना में जाने के रास्ते बंद कर देती है। ये युवाओं को रोजगार नहीं देते और पेपर लीक कराते हैं। क्योंकि ये सरकार युवाओं को रोजगार नहीं देना चाहती है।



  • Mar 04, 2024 11:53 IST
    महू में लैंड स्लाइडिंग,बाल-बाल बचे यात्री

    मध्य प्रदेश: सोमवार की सुबह, पर्यटन स्थल जाम गेट में लैंडस्लाइड से मंडलेश्वर-बडगोंदा रोड बंद हो गया। मंडलेश्वर और बडगोंदा पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई है। मुख्य जानकारी के मुताबिक, घटना सोमवार सुबह करीब 9 बजे की है। जाम गेट से एक किलोमीटर आगे, घाट पर पहाड़ का हिस्सा अचानक धंस गया। वर्तमान में पूरे रोड पर पत्थर बिछे हुए हैं और वाहनों की भीड़ लगी है।अधिकारियों ने अब रेस्क्यू ऑपरेशन की शुरुआत की है और सुरक्षित तरीके से रास्ता साफ करने का प्रयास किया जा रहा है।

     



  • Mar 04, 2024 11:40 IST
    शिवपुरी में राहुल बोले 'झूठी गारंटियों का झोला लेकर घूम रहे PM'

     

    15 प्रमुख विभागों में 30 फीसदी से अधिक पद खाली क्यों हैं? ‘झूठी गारंटियों का झोला’ लेकर घूम रहे प्रधानमंत्री के अपने ही कार्यालय में बड़ी संख्या में अति महत्वपूर्ण पद खाली क्यों हैं?



  • Mar 04, 2024 11:35 IST
    MP कांग्रेस ने X पर लिखा-मोहब्बत का कारवां बढ़ता जा रहा है

     



  • Mar 03, 2024 16:12 IST
    सिंधिया के गढ़ में राहुल गाँधी का करारा वार, भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची ग्वालियर, उमड़ा जनसैलाब

    भारत जोड़ो न्याय यात्रा की मध्यप्रदेश में एंट्री हो चुकी है. अभी राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ यानी ग्वालियर पहुंच चुकी है. आज राहुल गांधी ने ग्वालियर जिले के मोहना में उपस्थित विशाल जनसमुदाय को संबोधित किया। रैली में मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित तमाम कांग्रेस कार्यकर्त्ता उपस्थित थे. 

    सम्बोधन के दौरान राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा देश में करीब 50% OBC, 15% दलित और 8% आदिवासी वर्ग के लोग हैं, यानी कुल 73%, लेकिन आपको देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों के मैनेजमेंट में एक भी OBC, दलित और आदिवासी वर्ग का व्यक्ति नहीं मिलेगा। हमने जातिगत जनगणना की बात की, तो नरेंद्र मोदी कहते हैं- देश में सिर्फ दो जातियां हैं, अमीर और गरीब। नरेंद्र मोदी नहीं चाहते कि देश की सच्चाई 73% लोगों को पता चल जाए कि किसकी कितनी भागीदारी है।

    देश के 73% लोग बड़े-बड़े अस्पतालों, निजी स्कूलों के मैनेजमेंट में नहीं दिखते हैं, लेकिन मनरेगा, ठेका मजदूरों की लिस्ट में दिख जाएंगे। अगर ये 73% लोग मनरेगा, ठेका मजदूरों की लिस्ट में दिख सकते हैं तो ये लोग बड़े-बड़े अस्पतालों, निजी स्कूलों, कंपनियों के मैनेजमेंट में क्यों नहीं? पहले सरकारी नौकरियां थीं तो इन 73% लोगों को भागीदारी मिलती थी, अब सब कुछ प्राइवेट कर रहे हैं।

    देश के युवा पहले मेहनत कर सेना में जाते थे, तो उन्हें आदर-सम्मान मिलता था। कोई शहीद होता तो उसे शहीद का दर्जा मिलता था। अब 'अग्निवीर योजना' आने के बाद सैनिकों के साथ भेदभाव हो रहा है। ये अन्याय है।



  • Mar 02, 2024 14:57 IST
    Air Ambulance Service Madhya Pradesh मरीजों को हेलिकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाएगी सरकार

    भोपाल, 2 मार्च 2024: मध्यप्रदेश सरकार ने एक ऐतिहासिक फैसला लेते हुए आम मरीजों के लिए भी एयर एम्बुलेंस सुविधा शुरू कर दी है । यह सुविधा 108 एम्बुलेंस की तर्ज पर काम करेगी और गंभीर मरीजों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने में मदद करेगी। पहले इस सेवा का नाम मुख्यमंत्री एयर एम्बुलेंस तय हुआ, लेकिन मंच पर इसे मुख्यमंत्री मोहन यादव  ने 'पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा' नाम दिया। गंभीर मरीजों को पीएम श्री एयर एम्बुलेंस से कम समय में अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा।

    पूर्वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी घोषणा 

    पूर्वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना की घोषणा करते हुए कहा था कि यह सुविधा प्रदेश के सभी 52 जिलों में उपलब्ध होगी। 



  • Mar 02, 2024 14:33 IST
    भोपाल से 1400Km के सफर पर निकलीं 25 महिला बाइक राइडर्स

    भोपाल: मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा आयोजित "क्वींस ऑन द व्हील्स" बाइकिंग इवेंट का शनिवार को भोपाल के ट्राइबल म्यूजियम से शुभारंभ हुआ। इस इवेंट में देशभर से 25 महिला बाइक राइडर्स भाग ले रही हैं, जो 1400 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगी।

    विभिन्न शहरों से महिला राइडर्स:

    यह इवेंट महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया है। इसमें हैदराबाद, भुवनेश्वर, मुंबई, पुणे, नागपुर, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर, देवास आदि स्थानों से महिला राइडर्स भाग ले रही हैं।

    पर्यटन स्थलों का दौरा:

    यात्रा के दौरान, राइडर्स भोपाल से सांची, चंदेरी, कुनो, ग्वालियर, ओरछा और खजुराहो जैसे प्रतिष्ठित पर्यटन स्थलों का दौरा करेंगी। 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर भोपाल में समापन समारोह आयोजित किया जाएगा।



Advertisment
Latest Stories