Advertisment

MP WEATHER: एमपी मे दिखाई दिया कश्मीर सा नजारा , IMD ने जारी की चेतावनी

MP WEATHER: एमपी में मार्च के तीसरे हफ्ते में तापमान में लगातार परिवर्तन दिखाई दे रहे है । जहां कभी तेज गर्मी तो कभी सर्द का अहसास हो रहा है । प्रदेश में बीते चार दिनों मे 13 जिलों में बारिश के आसार नजर आये है । जहा कही कही बारिश भी हुई है ।

author-image
By Pooja Sen
New Update
W

MP WEATHER: A view like Kashmir was seen in MP, IMD issued warning

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
इसी बीच IMD भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को भी अनूपपुर-डिंडोरी समेत कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है।  जिसको लेकर  IMD ने  रेड अलर्ट जारी किया गया है। 
Advertisment

अमरकंटक में दिखाई दिया कश्मीर सा नजारा 

Advertisment
मध्य प्रदेश के अमरकंटक में कश्मीर सा नजारा दिखाई दिया है । जहां ओलावृष्टि के कारण अमरकंटक के रास्ते में बर्फ की चादर  बिछा गई है । मध्य प्रदेश का नजारा ऐसा  कश्मीर सा नजर आ रहा है ।
Advertisment

बारिश-ओलावृष्टि ने परेशानी खाड़ी की 

वहीं इसके चलते मंगलवार को नर्मदापुरम, रीवा, जबलपुर, शहडोल और भोपाल संभाग के कई जिलों में बारिश हुई ।   बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, बालाघाट, डिंडोरी और मंडला समेत कई जिलों में बड़े-बड़े ओले गिरे।  ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है, जिससे किसानों की परेशानी बढ़ गई है। 

IMD  का  रेड अलर्ट

 IMD भारतीय मौसम विभाग ने मुताबिक,डिंडोरी, मंडला और बालाघाट जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। जहां पर  50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, साथ ही तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। 

सिंगरौली,शहडोल समेत इन जिलों में ओलावृष्टि और बारिश

बता दे कि  सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, जबलपुर और सिवनी जिलों में 40-50 KM प्रति घंटे की रफ्तार से ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है।  वहीं सीधी, कटनी, नरसिंहपुर और बैतूल जिलों में  बारिश की संभावना है. नर्मदापुरम, रीवा, मऊगंज, सतना, छिंदवाड़ा, मैहर और पांढुर्ना जिलों में भी बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है। 
Advertisment
Latest Stories