Advertisment

MP Weather Update : फिर बदला मौसम का मिजाज, भोपाल समेत कई जगहों पर ओलावृष्टि का रेड अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। कई जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। आने वाले दिनों में गरज और तूफान के साथ बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है।

author-image
By Digital Desk
New Update
Mp Weather Update

MP Weather Update

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MP Weather Update 11 April 2024  मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। इस वजह से कल भोपाल, विदिशा, शाजापुर और खरगोन सहित अन्य जिलों में बारिश और आंधी देखी गई। वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भोपाल समेत कई जिलों में ओलावृष्टि का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र के वैज्ञानिकों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में प्रदेश के कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहेगा।यहां तूफान के बाद बारिश का मौसम पूरे राज्य में मौसम बदलने का असर देखने को मिल रहा है। मंगलवार यानि 9 मार्च को खंडवा के रायसेन और ओमकारेश्वर में आंधी के बाद बादलों ने बरसात की। वहीं, खरगोन के भगवानपुरा और कसरावद में आधे घंटे तक बारिश हुई। मध्य प्रदेश के 40 जिलों में तेज आंधी के साथ हल्की से भारी बारिश की संभावना है।

Advertisment

15 अप्रैल तक जारी रहेगा तूफान और बारिश

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक के अनुसार, 10-11 अप्रैल को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इससे मौजूदा सिस्टम और मजबूत हो सकता है और गरज और बारिश का दौर 15 अप्रैल तक जारी रह सकता है।

आज का मौसम

Advertisment

मौसम विभाग का कहना है कि बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होगी और हवा 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। बुधवार को खंडवा, बुरहानपुर, पंधुर्ना, भिंडीकेत और रायसेन के सांची, विदिशा के उदयगिरी, सागर, दमोह, जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, छतरपुर, आगर-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, खरगोन, हरदा, अशोकनगर में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है और हवा भी चल सकती है।

10 अप्रैल: विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना। श्योपुर कलां, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, मौगंज, मैहर, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, पन्ना, सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

11 अप्रैल: विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, रीवा, सीधी में हल्की बारिश होने की संभावना है। सतना, सिंगरौली, मौगंज, मैहर, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, पन्ना, दमोह, छतरपुर और सागर जिलों में भी हल्की बारिश हो सकती है। इसी तरह डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पंधुर्ना, सिवनी, मंडला और बालाघाट में भी हल्की बारिश हो सकती है।

देश दुनिया की तमाम खबरे जानने के लिए पढ़ते रहिए प्रदेश तक 

Advertisment
Latest Stories