Advertisment

Panna News: आकाशीय बिजली गिरने से 27 की मौत 6 गंभीर घायल

मंगलवार 14 मई 2024 मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में बूंदाबांदी के बीच तेज गरज-चमक के साथ जंगल में गिरी आकाशीय बिजली दो दर्जन से अधिक बकरियों पर मौत बनकर टूट पड़ी

New Update
आकाशीय बिजली गिरने से 27 की मौत 6 गंभीर घायल
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Panna News/संवाददाता नूरुद्दीन काजी :- प्रचंड गर्मी के बीच मौसम में आए अप्रत्याशित बदलाव से देश में अनेक स्थानों पर बीते दो दिन से आंधी-तूफ़ान, तेज बारिश और आकाशीय बिजली गिरने के कारण प्राकृतिक आपदाओं में जन-धन की हानि होने की ख़बरें आ रही हैं। मंगलवार 14 मई 2024 मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में बूंदाबांदी के बीच तेज गरज-चमक के साथ जंगल में गिरी आकाशीय बिजली दो दर्जन से अधिक बकरियों पर मौत बनकर टूट पड़ी। घटना पन्ना कोतवाली थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुटवाकला के मजरा बसई से लगे जंगल की है।

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Mumbai Hoarding Collapse: भीषण आंधी तूफ़ान में होर्डिंग गिरने से 14 लोगो की मौत, 43 घायल

बकरी पालक रामेश्वर पाल पिता हीरालाल पाल निवासी ग्राम बसई शाम करीब 4 बजे जंगल में अपनी बकरियां चरा रहा था, तभी बूंदबांदी के बीच अचानक आकाशीय बिजली (गाज़) गिरने से एक ही झटके में उसकी 27 नग बकरियां काल कवलित हो गईं। जबकि 6 नग बकरियां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल बताई जा रहीं है।

यह भी पढ़िए :- sariya Cement Price: आपकी सपनो की कुटिया बनाना हुआ और भी आसान, जारी हुए सरिया सीमेंट के नए दाम

घटना की जानकारी मिलने पर पन्ना से पशु चिकित्सकों की टीम ने मौके पर पहुंचकर घायल बकरियों का इलाज किया। विदित हो कि, पशुपालक रामेश्वर पाल और उसके परिवार का जीविकोपार्जन बकरी पालन से ही चलता था। लेकिन प्राकृतिक आपदा में अधिकांश बकरियों की मौत होने जाने से गरीब पशुपालक रामेश्वर अत्यंत ही दुखी, चिंतित और परेशान है। पीड़ित ने शासन-प्रशासन से बकरियों की मौत पर सहानुभूतिपूर्वक क्षतिपूर्ति मुआवजा राशि दिलाए जाने की मांग की है।

Advertisment
Latest Stories