Advertisment

Wheather Update Today:  17 मई को सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में रहेगा बारिश का सिलसिला जारी और यहाँ चलेगी तेज हवाएं

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद मध्यप्रदेश में बारिश का कहर हर जिले में देखने को मिला है. आज भी मौसम विभाग ने कुछ जिलों में अलर्ट जारी किया है. आइये जानते है किन जिलों में आज मौसम कैसा रहेगा। 

New Update
17 मई को सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में रहेगा बारिश का सिलसिला जारी और यहाँ चलेगी तेज हवाएं
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Wheather Update Today: गर्मी के सीजन में भी इस साल हर दिन बारिश का दौर चल रहा है. प्रतिदिन मौसम विभाग मौसम की भविष्यवाणी में बारिश के अलर्ट जारी कर रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद मध्यप्रदेश में बारिश का कहर हर जिले में देखने को मिला है. आज भी मौसम विभाग ने कुछ जिलों में अलर्ट जारी किया है. आइये जानते है किन जिलों में आज मौसम कैसा रहेगा। 

Advertisment
यह भी पढ़िए :- 16 May Rashifal: सिंह राशि में होगा चंद्र का प्रवेश, ध्रुव योग में बनेगे इन राशियों के काम, इन जातको को रहना होगा सावधान देखे राशिफल

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार भोपाल संभाग, नर्मदापुरम संभाग, जबलपुर संभाग (नरसिंगपुर को छोड़कर), शहडोल संभाग , सागर संभाग और आगर, शाजापुर, देवास, रतलाम, उज्जैन, श्योपुर कलां के सभी जिलों में कल आंधी/बारिश होने की खबर मिली है। शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, धार, बड़वानी, झाबुआ , अलीराजपुर, इंदौर, सतना और मैहर जिले में बारिश हुई है. 

मौसम रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश में भोपाल, विदीशा, रायसेन,सीहोर,नर्मदापुरम,बैतूल, बुरहानपुर, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम,उज्जैन, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर, शिवपुरी, सिंगरौली, सतना, अनुपपुर, शहडोल, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, मैहर,पांढुर्ना में कहि कहि वर्षा या गरज चमक के साथ बौछार का पूर्वानुमान है. 

Advertisment

साथ ही बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं और हलकी बारिश सिंगरौली, सतना, अनुपपुर, शहडोल, कटनी,दमोह, मैहर आदि जिलों में हो सकती है. 

यह भी पढ़िए :- केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माँ माधवी राजे सिंधिया का निधन, दिल्ली के एम्स अस्पताल में थी भर्ती

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हर दिन दोपहर के बाद मौसम बदलने का कारण MP के मध्य क्षेत्र में मौजूद हवाई चक्रवात है.पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अप्रैल माह से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है.17 मई से नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की सम्भावना है. 

Advertisment
Latest Stories