Wednesday, November 29, 2023
Homeजिले की खबरेंपांढुरनामतदान दल वापसी की सुगम व्यवस्था के लिए कलर कोडिंग का नवाचार

मतदान दल वापसी की सुगम व्यवस्था के लिए कलर कोडिंग का नवाचार

जिला पांढुरना/छिंदवाड़ा:- विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए 17 नवंबर को मतदान समाप्ति के बाद सातों विधानसभा से मतदान दल ईवीएम मशीनों के साथ शासकीय स्वशासी पीजी कॉलेज में पहुंचेगी और यहां विधानसभावार बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम में ईवीएम मशीनें सुरक्षित रखी जाएंगी। एक साथ सातों विधानसभा क्षेत्रों से 1934 मतदान दलों की वापसी व्यवस्थित और सुविधाजनक हो इसके लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पुष्प के निर्देशन में कलर कोडिंग का नवाचार किया गया है।

जिसके तहत प्रवेश के लिए अलग-अलग रूट बनाने के साथ ही हर विधानसभा के एंट्री गेट को अलग-अलग कलर और नंबरिंग अलॉट की गई है। हर विधानसभा की सहयोगी टीम भी विधानसभा के गेट के साथ उसी कलर कोडिंग की जैकेट पहने हुए रहेंगी। मतदान दल वापसी के लिए सहयोगी टीम में एनजीओ और एनएसएस के युवा भी शामिल किए गए हैं।

यह भी पढ़े: पांढुर्णा विधानसभा से विधायक नहीं मंत्री बनाना हैं- प्रकाश भाऊ ऊईके।

मुख्य प्रवेश द्वार क्रमांक-एक से विधानसभा छिंदवाड़ा, चौरई और पांढुर्णा के मतदान दल वापस होंंगे

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पुष्प ने बताया कि मुख्य प्रवेश द्वार क्रमांक-एक से विधानसभा छिंदवाड़ा, चौरई और पांढुर्णा के मतदान दल वापस होंगे, जिसके बाद अगले प्रवेश द्वार में विधानसभा छिंदवाड़ा के लिए येलो गेट, चौरई के लिए व्हाइट गेट और पांढुर्णा के लिए पिंक गेट बनाया गया है। मुख्य प्रवेश द्वारा क्रमांक 2 से विधानसभा परासिया और सौंसर के मतदान दल प्रवेश करेंगे और आगे परासिया के लिए बनाए गए नेवी ब्लू गेट व सौंसर के ऑरेंज गेट से अपने अगले पड़ाव पर पहुंचेंगे। इसी तरह मुख्य प्रवेश गेट क्रमांक 3 से विधानसभा जुन्नारदेव और अमरवाड़ा के मतदान दल प्रवेश करेंगे, जिसके बाद जुन्नारदेव के स्काय ब्लू और अमरवाड़ा के ग्रीन गेट से सामग्री वापसी कक्ष तक पहुंचेंगे।

गुड्डू कावले की रिपोर्ट जिला पांढुरना जिला छिंदवाड़ा

हमारे Whats App न्यूज ग्रुप से जुड़ें, आप हमें Facebook, Twitter, और Instagram पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular