Advertisment

Agar-Malwa : कृषि विभाग का मैदानी अमला निरंतर कर रहा योजनाओ का प्रचार-प्रसार

कृषकों को शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिए मैदानी अमला लगातार गांवों का भ्रमण कर रहा है

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
agar
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Agar-Malwa/संवाददाता संजय चौहान : आगर-मालवा उपसंचालक कृषि विजय चौरसिया के निर्देशन में जिले के कृषकों को किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग निरंतर जागरूक कर रहा है। कृषकों को शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिए मैदानी अमला लगातार गांवों का भ्रमण कर रहा है, इसी परिप्रेक्ष्य में आज विकासखंड बड़ौद के ग्राम किशनकोट में मां दुर्गा स्व-सहायता समूह नर्सरी में किसान संगोष्ठी आयोजित की गई।

Advertisment

यह भी पढ़िए :- CM Mohan Yadav :सीएम मोहन यादव ने उज्जैन को दिया बड़ा तोहफा, उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक बनेगा रोप-वे

संगोष्ठी में वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी ने कृषकों को मूंग प्रदर्शन, मूंगफली प्रदर्शन, स्पाइरल ग्रेडर, पावर स्प्रे पंप लेने के लिए आगे आकर लाभ लेने का आव्हान् किया। राम सिंह ठाकुर ने बीज उत्पादन तकनीक, प्राकृतिक कृषि के बारे में मार्गदर्शन दिया सालीडारडेड से चेतना ने कहा कि हमारी संस्था के टोल फ्री नंबर लेकर किसान अधिक से अधिक कृषि विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। कार्यक्रम का संचालन बीटीएम वेद प्रकाश सेन किया। 

यह भी पढ़िए :- Rewa: विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने नशे कि तस्करी कर रहे आरोपी गिरफ्तार, कब्जे से 4 पेटी अवैध नशीली कोरेक्स सिरप बरामद

संगोष्ठी में वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी आरएस भूर  सॉलिडा री डेड से चेतना,  समर्थ किसान के सीईओ राम सिंह ठाकुर  सहायक तकनीकी प्रबंधन वेद प्रकाश सेन, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी कुलदीप पांचाल, शैलेंद्र बड़वाना, तार सिंह मुनिया आदि उपस्थित रहे। 

Advertisment
Latest Stories