Advertisment

Agar Malwa: धूमधाम से मनाया माँ हिंगलाज का प्राकट्यउत्सव

समापन के पश्चात मंदिर परिसर में ही सांस्कृतिक कार्यक्रमो का भी आयोजन किया गया। जिसमें एक से बढकर एक प्रस्तुतियां भी दी गई।

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
jj
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Agar Malwa/संवाददाता संजय चौहान सुसनेर:- शनिवार को मां हिंगलाज का प्राकट्यत्सव बडी सुसनेर प्रखंड में बडी धुमधाम के साथ मनाया गया। इसके चलते सुबह मंदिरो में हिंगलाज मैया का आकर्षक श्रृंगार किया गया। नगर के सराफा बाजार स्थित क्षत्रिय भावसार समाज के मंदिर में भी कई धार्मिक कार्यक्रमो का आयोजन किया गया। दोपहर में विश्व शांति की मंगल कामनाओ के साथ महायज्ञ में आहुतियां भी दी गई। उसके पश्चात बैंड-बाजे के साथ चल समारोह निकाला गया। जिसमें हिंगलाज मैया की भी झांकी शामिल रही।

यह भी पढ़िए :- PM Kisan Payment List 2024: किसानो की हुई चाँदी ! किसान सम्मान निधि के खाते में आये 4000 रूपये, लाभान्वित किसानो की लिस्ट जारी

चल समारोह में शामिल महिलाएं चुनरी की साडी पहने तो पुरूष वर्ग सफेद वस्त्र पर सिर पर केसरिया साफा बांधे शामिल रहे।  चल समारोह का पुष्पवर्षा से स्वागत भी किया गया। समापन के पश्चात मंदिर परिसर में ही सांस्कृतिक कार्यक्रमो का भी आयोजन किया गया। जिसमें एक से बढकर एक प्रस्तुतियां भी दी गई। उक्त जानकारी भावसार समाज के वरिष्ठ दिनेश भावसार ने दी।

Advertisment
Latest Stories