Advertisment

Agar malwa: आगामी सभी त्यौहार भाईचारे के साथ मनाएं, शांति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा - कलेक्टर श्री सिंह

त्यौहार के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु सेक्टरवार पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की तैनाती की जाएगी। अशांति फैलाने वाले असामाजिक तत्वों को बक्शा नही जाएगा।

author-image
By Ankush Baraskar
New Update
meeting
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Advertisment

Agar Malwa/संवाददाता संजय चौहान सुसनेर :- जिले में आगामी सभी त्यौहार शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जाने हेतु कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में शनिवार को संपन्न हुई। बैठक में  होली, गुड फ्राईडे, रंग पंचमी, शीतला सप्तमी, गुड़ी पड़वा, चैत्र नवरात्रि, चैती चांद, ईद उल फितर आदि आगामी त्योहारों पर जिले में होने वाले आयोजन के बारे चर्चा की गई। कलेक्टर ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि आगामी सभी त्यौहार एक-दूसरे धर्म के लोगों का सम्मान करते हुए भाईचारे के साथ मनाएं तथा जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन एवं पुलिस का सहयोग करें।

Advertisment

यह भी पढ़िए :- Chhatarpur: छतरपुर थाना कोतवाली की नशा विरुद्ध अभियान के तहत छापामार कार्यवाही, 135 लीटर अवैध शराब जप्त

लोकसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर जारी प्रतिबंधात्मक आदेशों का पालन करें।उन्होंने कहा कि त्यौहारो के दौरान शांति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा उनके विरुद्ध कठोर से कठोर से कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि होली पर्व के दौरान होलिका दहन में हरे वृक्ष नहीं काटे जाए, सुखी लकड़ी, गौ-काष्ट एवं उपलों का उपयोग करें,  बिजली के तार के नीचे होलिका दहन नहीं किया जाए, होली के दिन किसी भी व्यक्ति को जबरदस्ती रंग नहीं लगाए। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियो को त्यौहारों के दौरान साफ-सफाई पेयजल, विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़िए :- Harda: इंसानियत का दूसरा नाम है विधायक कु. अभिजीत शाह

पुलिस अधीक्षक श्री विनोद कुमार सिंह ने कहा कि जिले के नागरिक शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाए, त्यौहार के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु सेक्टरवार पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की तैनाती की जाएगी। अशांति फैलाने वाले असामाजिक तत्वों को बक्शा नही जाएगा। कोई भी व्यक्ति मदिरा का सेवन कर वाहन नहीं चलाए। बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने भी अपने-अपने सुझाव दिए। अपर कलेक्टर आरपी वर्मा,  सीएसपी मोतीलाल कुशवाह, एसडीएम आगर सर्वेश यादव, प्रभारी पीओ डूडा पवन फूलफकीर, प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. शशांक सक्सेना, शांति समिति के सदस्य अशोक प्रजापत, शहर काजी वसुउद्दीन, धर्मेंद्र गहलोत, राहुल कसेरा, राजेश गवली, सुनील माली सहित सभी सदस्य एवं अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।     आगर मालवा

Advertisment
Latest Stories